1. home Home
  2. tech and auto
  3. twitter ceo parag agarwal salary rjv

Twitter CEO Salary: ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को कितनी सैलरी मिलेगी? यहां है जवाब

ट्विटर के नये सीईओ पराग अग्रवाल की सैलरी कितनी होगी? माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी के बोर्ड द्वारा कंपनी के सीटीओ भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को नया बॉस चुनने के बाद यही सवाल सबकी जुबान पर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Twitter CEO Parag Agarwal
Twitter CEO Parag Agarwal
twitter

Twitter CEO Parag Agarwal Salary: ट्विटर के नये सीईओ पराग अग्रवाल की सैलरी कितनी होगी? पूर्व ट्विटर सीईओ (Ex Twitter CEO) जैक डोर्सी के अपने पद से इस्तीफे की घोषणा और माइक्रोब्लॉगिंग कंपनी के बोर्ड द्वारा कंपनी के सीटीओ (मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी) भारतीय मूल के पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को नया बॉस चुनने के बाद यही सवाल सबकी जुबान पर है.

कंपनी की फाइलिंग के अनुसार, पराग अग्रवाल को 1 मिलियन डॉलर (7,50,54,500 रुपये) का वार्षिक पैकेज मिलेगा. बोनस के साथ-साथ प्रतिबंधित स्टॉक यूनिट और 12.5 मिलियन डॉलर मूल्य के प्रदर्शन-आधारित स्टॉक यूनिट भी दिये जाएंगे. जैक ने अपने ट्वीट में कहा कि पराग हर महत्वपूर्ण निर्णय के पीछे रहे हैं, जिन्होंने इस कंपनी को बदलने में मदद की है.

ट्विटर के नये मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पराग अग्रवाल को अन्य भत्तों और बोनस के साथ 10 लाख डॉलर का वार्षिक वेतन मिलेगा. भारत में जन्मे अग्रवाल ने इस पद पर जैक डॉर्सी की जगह ली है. वह 2017 से ट्विटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी के रूप में काम कर रहे थे. वह 2011 में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कंपनी में शामिल हुए थे.

ट्विटर ने एक नियामकीय सूचना में कहा, अग्रवाल को 10,00,000 डॉलर का वार्षिक वेतन मिलेगा और वह अपने वार्षिक मूल वेतन के 150 प्रतिशत के नये लक्ष्य बोनस के साथ कंपनी की कार्यकारी बोनस योजना में भागीदार बने रहेंगे. प्रस्ताव पत्र की शर्तों के तहत, दिसंबर 2021 में निदेशक मंडल अग्रवाल को 1,25,00,000 डॉलर के अंकित मूल्य की प्रतिबंधित शेयर इकाइयां (आरएसयू) देगा.(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें