1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tesla ceo elon musk tweet on job quit plan and be a full time influencer rjv

Elon Musk ने जतायी Tesla की नौकरी छोड़ने की इच्छा, Tweet कर कही यह बात

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलॉन मस्क ने अपने ट्विटर अकाउंट एक बड़ा ऐलान किया है. मस्क ने कहा है कि वह नौकरी छोड़ इनफ्लुएंसर बनने की सोच रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tesla CEO Elon Musk Tweet
Tesla CEO Elon Musk Tweet
google

Tesla CEO Elon Musk: दुनिया के सबसे अमीर शख्स (World's Richest Person) और टेस्ला इंक (Tesla Inc) के मालिक एलॉन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि वह अपनी नौकरी छोड़कर पूरी तरह से इंफ्लुएंसर बनना चाहते हैं. बता दें कि एलॉन मस्क टेस्ला में लगातार अपनी हिस्सेदारी कम कर रहे हैं. वह अब तक कंपनी के 12 अरब डॉलर (लगभग 91,000 करोड़ रुपये) के शेयर बेच चुके हैं.

नया यूट्यूब चैनल स्टार्ट करने का सुझाव

एलॉन मस्क ने एक ट्वीट के जरिये कहा है कि मैं अपना काम छोड़ने का विचार कर रहा हूं. इसके अलावा उन्होंने लोगों से उनकी राय भी मांगी है. इस पर कई यूजर्स ने रिप्लाई किया है और एक ने तो उन्हें नया यूट्यूब चैनल स्टार्ट करने का सुझाव भी दे डाला है. मस्क का ट्वीट ऐसे समय में आया है जब टेस्ला के सीईओ सोशल मीडिया पर सबसे प्रभावशाली चेहरों में से एक हैं.

ट्वीट्स की वजह से सुर्खियों में

दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क अक्सर अपने ट्वीट्स की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. हाल ही में उनका नया हेयर कट सोशल मीडिया पर चर्चित हुआ. इस हेयर कट के कारण उनकी तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) से होने लगी. मस्क का कहना है कि उन्होंने खुद ही अपने बाल काटे हैं. इस पर सोशल मीडिया पर कई मजेदार मीम्स बन रहे हैं.

अचानक क्याें बदल गया मन?

एलॉन मस्क रॉकेट कंपनी SpaceX के भी सीईओ हैं. इसके अलावा वे ब्रेन चिप स्टार्टअप SpaceX और इन्फ्रास्ट्रक्चर फर्म The Boring Company के भी प्रमुख हैं. इस साल जनवरी में एलॉन मस्क ने कहा था कि वह अभी कई साल तक टेस्ला के सीईओ पद पर बने रहने की उम्मीद करते हैं. ऐसे में अचानक उनका मन क्या बदल गया? यह चर्चा का विषय है.

फॉलोअर्स से मांगी थी सलाह

टेस्ला सीईओ मस्क ने पिछले ही महीने ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स से यह पूछा था कि क्या उन्हें इलेक्ट्र‍िक कार कंपनी टेस्ला में अपनी हिस्सेदारी बेच देनी चाहिए.10 फीसदी से ज्यादा समर्थकों ने शेयर बेचने के पक्ष में राय दी थी. इसके बाद उन्होंने कई टुकड़ों में अपने शेयर बेचे. अब तक वह लगभग 12 अरब डॉलर के शेयर बेच चुके हैं.

1 दिन में 1.21 लाख करोड़ का नुकसान

Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक, एलॉन मस्क अब भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं, लेकिन उनका नेटवर्थ शुक्रवार को घटकर 266 अरब डॉलर रह गया है. टेस्ला के शेयर टूटने से एक दिन में ही उनकी संपत्त‍ि में 16 अरब डॉलर (लगभग 1.21 लाख करोड़ रुपये) की भारी गिरावट आयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें