1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. why did elon musk threaten to shut down his electric car company tesla know what is the matter rjv

Elon Musk बंद कर देंगे अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Elon Musk Tesla electric vehicle news
Elon Musk Tesla electric vehicle news
fb

Elon Musk, Tesla, Electric Vehicle: दुनिया की सबसे ज्यादा नेट वर्थ वाली ऑटो कंपनी टेस्ला (Tesla) के सीईओ और दुनिया के सबसे बड़े अमीरों में शामिल शख्स ने एलन मस्क (Elon Musk) ने अपनी कंपनी को बंद कर देने की बात कह डाली है. एलॉन मस्क ने कहा है कि अगर उनकी टेस्ला कारों का इस्तेमाल जासूसी के लिए किया जाता है, तो वह अपनी कंपनी बंद कर देंगे.

...तो बंद हो सकती है टेस्ला कंपनी

दरअसल, चीन की सेना ने अपने कुछ केंद्रों पर Tesla की कारों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मस्क ने कंपनी बंद कर देने की बात कही. मस्क ने कहा कि सिर्फ चीन ही नहीं, बल्कि दुनिया के किसी भी देश में अगर ऐसा होता है, तो टेस्ला कंपनी बंद हो सकती है. मस्क की यह प्रतिक्रिया उस खबर के बाद आयी है, जिसके अनुसार चीन की सेना ने अपने क्षेत्र में टेस्ला की कारों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है.

30% टेस्ला कारों की बिक्री चीन में

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो पिछले दिनों चीनी सेना ने टेस्ला की कारों में लगे कैमरों से उनके परिसर की सुरक्षा को खतरा बताते हुए इनके प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया. चीन में टेस्ला पर प्रतिबंध लगना इस मायने में भी अहम हो जाता है क्योंकि चीन दुनिया का सबसे बड़ा कार बाजार है और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लेकर यहां कड़ी प्रतिस्पर्धा है और टेस्ला की कुल कारों में से 30 प्रतिशत की बिक्री चीन में होती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें