1. home Home
  2. tech and auto
  3. samsung claims to achieve 50 times faster speed than 5g in 6g technology check details inside rjv

5G पर इधर JIO और Airtel में छिड़ी है जंग, उधर Samsung ने 6G अपने नाम कर लिया

भारत में 5जी तकनीक लॉन्च करने को लेकर देश की टॉप टेलीकॉम कंपनियों - रिलायंस जियो (reliance jio) और भारती एयरटेल (bharti airtel) के बीच इस बात पर होड़ मची है कि कौन सबसे पहले 5जी लॉन्च करता है. वहीं, दूसरी ओर सैमसंग ने 6जी टेक्नोलॉजी रिसर्च में 5जी के मुकाबले 50 गुना ज्यादा तेज रफ्तार हासिल करने का दावा किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Samsung 6G
Samsung 6G
fb

Jio vs Airtel, 5G in India, Samsung, 6G: भारत में 5जी तकनीक लॉन्च करने को लेकर देश की टॉप टेलीकॉम कंपनियों - रिलायंस जियो (reliance jio) और भारती एयरटेल (bharti airtel) के बीच इस बात पर होड़ मची है कि कौन सबसे पहले 5जी लॉन्च करता है. वहीं, दूसरी ओर सैमसंग ने 6जी टेक्नोलॉजी रिसर्च में 5जी के मुकाबले 50 गुना ज्यादा तेज रफ्तार हासिल करने का दावा किया है.

जी हां, दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने 6जी टेक्नोलॉजी रिसर्च में 5जी के मुकाबले 50 गुना ज्यादा तेज रफ्तार हासिल करने का दावा किया है. सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उत्पाद रणनीति, नेटवर्क व्यापार प्रमुख वोनिल रोह ने नये 5जी ट्रांसमिशन उपकरण से जुड़ी कंपनी की प्रस्तुति में कहा कि सैमसंग ने 5जी नेटवर्क पर 5.23 गिगाबिट प्रति सेकेंड (जीबीपीएस) की रफ्तार हासिसल की है.

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के नेटवर्क व्यापार वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उन्नत संचार अनुसंधान के प्रमुख सुंघयुन चोई ने कहा, 6जी उभरती विविध तकनीकों के साथ अवसरों की एक दुनिया का निर्माण करेगा जिससे उभरते अनुभवों एवं सेवाओं के प्रतिमान को पूर्ण आकार मिलेगा. हम 6जी को वास्तविकता का रूप देने के लेकर उत्साहित हैं. असल में हम पहले ही टेराहर्ट्ज संचार का प्रदर्शन कर चुके हैं जो 6जी से जुड़ी हमारी प्रगति को दिखाता है.

प्रस्तुति में कहा गया कि सैमसंग की 6जी प्रौद्योगिकी की रफ्तार 5जी से 50 गुना ज्यादा है. कंपनी के श्वेत पत्र के मुताबिक सैमसंग को 6जी मानक और उसका व्यवसायीकरण कम से कम 2028 तक और व्यापक व्यवसायीकरण 2030 के आसपास पूरा होने की उम्मीद है. (इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें