1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. reliance jio s jiomart app crosses one million downloads mark on google play store jiomart app online grocery shopping

Reliance Jio के ऑनलाइन ग्रोसरी प्लैटफॉर्म JioMart ऐप ने लॉन्च होते ही बनाया यह रिकॉर्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jiomart app download google app store iOS play store
Jiomart app download google app store iOS play store
reliance jio

Reliance Jio के ऑनलाइन कंज्यूमर ग्रोसरी प्लैटफॉर्म JioMart को ऐप की रूप में भी लॉन्च किया गया है. बीटा स्टेज में JioMart ऐप गूगल प्ले स्टोर और iOS ऐप स्टोर पर आ गया है और इसके डाउनलोड्स तेजी से बढ़ रहे हैं. App Annie ने इस ऐप को टॉप चार्ट्स में रैंक किया है.

Reliance Jio का किराना स्टोर प्लेटफार्म JioMart लॉन्च होने के कुछ ही हफ्तों में Google Play Store पर 1 मिलियन यानी 10 लाख से ज्यादा डाउनलोड्स का आंकड़ा पार कर चुका है. यह ऐप पहले Google के Play Store पर और उसके कुछ दिनों बाद Apple के ऐप स्टोर पर लॉन्च किया गया था.

शॉपिंग कैटेगरी में टॉप पर

JioMart ऐप में यूजर्स को ओम्नी प्लेटफॉर्म इंटरफेस दिया गया है, जिसकी मदद से कंज्यूमर्स को यह बेहतर एक्सेसिबिलिटी ऑफर करता है. जियो का नया ऐप शॉपिंग कैटेगरी में ऐपल ऐप स्टोर में दूसरे और गूगल प्ले स्टोर में तीसरे स्थान पर आ गया है.

स्मार्टफोन ऐप से किराना शॉपिंग

जियोमार्ट का ऐप बेस्ड इंटरफेस यूजर्स के लिए आसान है और इसकी मदद से अब आईफोन या एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स पर भी JioMart ऐप की मदद से शॉपिंग की जा सकेगी और ऑर्डर प्लेस किये जा सकेंगे. ग्रोसरी शॉपिंग के लिए ऑफर किये जा रहे इस ऐप में यूजर्स अपनी आईडी से लॉग-इन कर पास्ट ऑर्डर्स भी ऐक्सेस कर सकेंगे और नये ऑर्डर प्लेस कर पाएंगे.

देशभर के 200 शहरों में सेवा

रिलायंस जियो का JioMart बीटा प्लैटफॉर्म देशभर के लगभग 200 शहरों में लॉन्च किया गया है. मार्च के आखिर में लॉन्च किये गए इस प्लैटफॉर्म की मदद से टियर 2 और टियर 3 शहरों में रहने वाले यूजर्स भी ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं. इसकी मदद से फलों से लेकर सब्जी और बाकी ग्रोसरी प्रोडक्ट्स की होम डिलीवरी की सुविधा मिलती है.

रोजाना 2.5 लाख ऑर्डर

JioMart ऐप से कई नये ब्रांड्स जोड़े गए हैं और क्रेडिट, डेबिट कार्ड्स से लेकर नेटबैकिंग और मोबाइल वॉलेट्स की मदद से पेमेंट का ऑप्शन भी यूजर्स को मिलता है. इसके साथ ही कैश ऑन डिलीवरी ऑप्शन भी चुना जा सकता है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने हाल ही में बताया कि इस प्लैटफॉर्म पर हर दिन लगभग 2.5 लाख ऑर्डर रिसीव होते हैं.

किसानों से ग्राहक तक पहुंचेगा सामान

कंपनी का दावा है कि JioMart में उपलब्ध अधिकांश प्रोडक्ट्स फल और सब्जियां सीधे किसानों से लेकर ग्राहकों तक पहुंचाये जा रहे हैं. इसके साथ ही, रिलायंस जियो का दावा है कि वह 200 से भी ज्यादा शहरों में JioMart ऐप के जरिये डिलीवरी करने में सक्षम है. JioMart प्रोडक्ट्स को MRP पर कम से कम 5% छूट की पेशकश करता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें