1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. reliance jio prepaid recharge and jiomart shopping through whatsapp new feature rjv

WhatsApp से होगा Jio प्रीपेड रीचार्ज, जानिए कैसे?

जियो और मेटा की पार्टनरशिप में कई टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस पर काम चल रहे हैं. इसी बीच व्हाट्सऐप पर JioMart को 2022 में जियो मोबाइल प्रीपेड रीचार्ज के साथ बड़े पैमाने पर रोल आउट करने की उम्मीद है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jio recharge on whatsapp
jio recharge on whatsapp
jio

Jio Prepaid Plan on WhatsApp : रिलायंस जियो और मेटा की पार्टनरशिप में कई टेक्नोलॉजी सॉल्यूशंस पर काम चल रहे हैं. इसी बीच व्हाट्सऐप पर JioMart को 2022 में जियो मोबाइल प्रीपेड रीचार्ज के साथ बड़े पैमाने पर रोल आउट करने की उम्मीद है.

मुकेश अंबानी ने कहा, व्हाट्सऐप बेहद सिंपल और इस्तेमाल में आसान है, इसलिए सप्लाई के लिए ऑर्डर करते समय कस्टमर्स को कोई दिक्कत नहीं आयेगी. यह बेहद सहज है, इसलिए कोई टेक्निकल समस्या भी नहीं होगी और डिजिटल शॉपिंग अब व्हाट्सऐप के जरिये JioMart के लिए मैसेज भेजने का एक विस्तार है.

JioMart और Jio रीचार्ज 2022 में WhatsApp पर

फ्यूल फॉर इंडिया इवेंट के दौरान, रिलायंस जियो के डायरेक्टर और स्ट्रैटजी हेड आकाश अंबानी ने JioMart और Jio मोबाइल प्रीपेड रीचार्ज 2022 में व्हाट्सऐप पर उपलब्ध होने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि व्हाट्सऐप ऑन-द-गो रीचार्ज कस्टमर्स के लिए बेहतर सुविधा लायेगा, WhatsApp के जरिये JioMart का एक्सपीरिएंस कन्वर्सेशनल होगा. रिलायंस जियो प्लैटफॉर्म्स के डायरेक्टर ईशा अंबानी और आकाश अंबानी ने कहा कि जियो ऑन व्हाट्सऐप प्रीपेड प्लान से सीधे व्हाट्सऐप से रीचार्ज कर सकते हैं.

व्हाट्सऐप से जियो रीचार्ज आसान

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म व्हाट्सऐप पर जियो केयर चैट मौजूद रहेगा, जहां से सीधे प्रीपेड प्लान को रीचार्ज किया जा सकेगा. यहां जियो के प्रीपेड प्लान मौजूद रहेंगे, जिसे सेलेक्ट करके रीचार्ज कर पाएंगे. यह जियो मोबो रीचार्ज प्लान किसी भी जियो रीचार्ज को आसान बना देगा. व्हाट्सऐप से जियो रीचार्ज प्लान के पेमेंट को UPI बेस्ड Whatsapp Pay से पेमेंट से ही रीचार्ज किया जा सकेगा.

व्हाट्सऐप से जियो रीचार्ज का प्रॉसेस क्या है?

  • WhatsApp JioCare के चैटबॉक्स को ओपन करना है

  • इसके बाद Hi टाइप करके जियो केयर नंबर 7000770007 पर व्हाट्सऐप पर भेजना है

  • यहां आपको Jio SIM रीचार्ज मोड का ऑप्शन दिखेगा

  • इसके बाद जियो सिम रीचार्ज पर क्लिक करना है

  • इसके लिए अपने ई-वॉलेट को रीचार्ज करना है

  • जब आप रीचार्ज ऑप्शन पर क्लिक करते हैं, तो आपको जियो प्रीपेड प्लान दिखेंगे

  • अब आपको जियो प्लान को सेलेक्ट करना है

  • इसके बाद पेमेंट के लिए डिफॉल्ट तौर पर WhatsApp Payment का ऑप्शन मिलेगा. इसके साथ ही कई अन्य पेमेंट ऑप्शन भी मौजूद रहेंगे.

हिंदी में भी उपलब्ध

जियो प्रीपेड प्लान को रीचार्ज करना का पूरा प्रॉसेस हिंदी भाषा में भी उपलब्ध रहेगा. बता दें कि हाल ही में जियो की तरफ से अपने प्रीपेड टैरिफ प्लान की कीमत में 21 फीसदी तक का इजाफा किया गया है. इसके साथ ही, कंपनी ने कई अफॉर्डेबल प्रीपेड प्लान भी लॉन्च किये हैं. इसमें जियो का 1 रुपये वाला रीचार्ज प्लान भी शामिल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें