1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. reliance jio covid vaccine availability info on whatsapp jio whatsapp chatbot number 7000770007 also you can recharge your mobile number with this learn how to use this rjv

Reliance JIO अपने यूजर्स को WhatsApp पर दिलाएगी COVID Vaccine, शुरू हुई खास सर्विस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
reliance jio whatsapp covid vaccine news
reliance jio whatsapp covid vaccine news
jio

Reliance Jio WhatsApp Covid Vaccine News: रिलायंस जियो अपने यूजर्स को व्हाट्सऐप के कोरोना वैक्सीन दिलाने में मदद करेगी. कोरोना वायरस या कोविड 19 से बचाव के लिए वैक्सीन कितनी जरूरी है, यह तो हम सभी जानते ही हैं. भारत के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने कोरोना वैक्सीन की जरूरत समझते हुए एक खास सर्विस शुरू किया है, जिसके जरिये जियो यूजर व्हाट्सऐप पर फोन रीचार्ज के अलावा कोरोना वैक्सीन उपलब्धता की भी जानकारी पा सकेंगे. जियो ने अपनी इस खास सर्विस को व्हाट्सऐप चैटबॉट के जरिये शुरू किया है.

रिलायंस जियो की व्हाट्सऐप आधारित इस चैटबॉट सेवा के माध्यम से ग्राहक वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी के साथ, रीचार्ज करने, शिकायत करने, उनके समाधान और अन्य सेवाओं का लाभ ले सकते हैं. यह सेवा जियो के साथ दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स के ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है. जियो की इस व्हाट्सऐप चैटबॉट सुविधा के माध्यम से यूजर अपने आसपास कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी आसानी से पा सकते हैं.

जियो की व्हाट्सऐप आधारित इस चैटबॉट सेवा के बारे में सबसे बड़ी बात यह है कि अभी तक उपलब्ध अन्य ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स में वैक्सीन की जानकारी लेने के लिए वन टाइम पासवर्ड (OTP) की जरूरत होती है और उसके साथ ही रिफ्रेश करते रहने की जरूरत भी होती है लेकिन जियो की व्हाट्सऐप चैटबॉट सुविधा के माध्यम से ग्राहक बिना किसी परेशानी के मात्र अपने क्षेत्र का पिनकोड देकर वैक्सीन की उपलब्धता की जानकारी आसानी से पा सकते हैं.

WhatsApp Jio Chatbot का नंबर 7000770007 है. रिलायंस जियो की इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए यूजर को व्हाट्सऐप नंबर 7000770007 पर Hi लिखकर भेजना होगा. इसके बाद यूजर के मोबाइल पर सारे ऑप्शन आ जाएंगे. बड़ी बात यह है कि चैटबॉट दूसरे मोबाइल नेटवर्क पर यूजर्स के लिए भी काम करता है. दूसरी कंपनी के टेलीकॉम सब्सक्राइबर्स भी वैक्सीन से संबंधित जानकारी हासिल कर सकते हैं. अनरजिस्टर्ड नंबर या फिर नॉन-जियो नेटवर्क से जानकारी ऐक्सेस का आवेदन मिलने पर यूजर को जियो चैटबॉट से वेरिफिकेशन कराना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें