1. home Home
  2. tech and auto
  3. paytm lpg cylinder cashback offer how to book gas cylinder online and get huge benefits rjv

LPG Gas Offer: Paytm का धमाकेदार ऑफर, LPG बुकिंग पर मिलेगा Rs 3000 तक कैशबैक, जानें कैसे

पेट्रोल-डीजल से लेकर रसोई गैस सिलिंडर तक के दाम महंगाई के इस दौर में आसमान छू रहे हैं. गैस एजेंसी को कॉल करके आप बेशक गैस सिलिंडर बुकिंग (LPG Gas Booking) करा लेते हैं, लेकिन ऐसा करने से केवल गैस सिलिंडर ही घर आयेगा, कैशबैक नहीं. LPG बुकिंग पर कैशबैक पाने का तरीका.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
LPG Gas Booking Offer
LPG Gas Booking Offer
paytm

Paytm LPG Cylinder Cashback Offer: पेट्रोल-डीजल से लेकर रसोई गैस सिलिंडर तक के दाम महंगाई के इस दौर में आसमान छू रहे हैं. गैस एजेंसी को कॉल करके आप बेशक गैस सिलिंडर बुकिंग (LPG Gas Booking) करा लेते हैं, लेकिन ऐसा करने से केवल गैस सिलिंडर ही घर आयेगा, कैशबैक नहीं.

गैस सिलिंडर की कीमत (LPG Gas Price) इस समय आसमान छू रही है और अगर आप इसमें कुछ राहत चाहते हैं, ताे आप गैस सिलिंडर बुकिंग पर कैशबैक पाने का इंतजाम कर सकते हैं. हम आपको बताते हैं गैस सिलिंडर की बुकिंग पर कैशबैक पाने का तरीका.

Paytm LPG Cylinder Cashback Offer

Paytm डिजिटल पेमेंट्स प्लैटफॉर्म पर LPG Booking Cashback Offer मौजूद है. ऐप के होमपेज पर यह ऑफर आपको नजर आयेगा. इसके मुताबिक, घरेलू 3 रसोई गैस सिलिंडर की बुकिंग (Domestic Cooking Gas Cylinder) पर 3000 रुपये तक का कैशबैक पाने के आपके पास मौका है. इस ऑफर का फायदा HP, Indane और BharatGas तीनों ही कंपनियों के ग्राहक उठा सकते हैं.

How To Book LPG Gas Cylinder on Paytm

  1. अपने फोन में पेटीएम ऐप को ओपन कीजिए

  2. पेटीएम के होमपेज पर 'रीचार्ज एंड बिल पेमेंट्स' लिखा दिखेगा

  3. इस सेक्शन में Book Gas Cylinder पर टैप करें

  4. यहां गैस प्रोवाइडर चुनकर कंज्यूमर नंबर और डीलर कोड, LPG ID या रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालें

  5. इसके बाद Proceed बटन दबाकर पेमेंट पूरी कर सकते हैं और कैशबैक का लाभ उठा सकते हैं.

नियम और शर्तें लागू

पेटीएम एलपीजी बुकिंग कैशबैक स्कीम में कुछ नियम और शर्तें भी हैं. अगर आप पहली बार Paytm के जरिये गैस बुक करा रहे हैं, तो ही आपको यह फायदा मिलेगा. हर महीने तीन गैस सिलिंडर बुक करने पर पहली बुकिंग पर 900 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. यह सिर्फ तीन महीने के लिए मिलेगा और यह 10 रुपये से 1000 रुपये तक का हो सकता है.

Pay Later की सुविधा भी उपलब्ध

इसके साथ ही यूजर्स Paytm का Pay Later फीचर इस्तेमाल कर बुकिंग की पेमेंट अगले महीने भी कर सकते हैं. इसके साथ ही हर यूजर को बुकिंग पर निश्चित इनाम और 5000 तक के कैशबैक प्वाइंट्स भी मिलेंगे. इन प्वाइंट्स को टॉप ब्रांड्स की बेहतरीन डील्स और गिफ्ट वाउचर्स के लिए भुना सकते हैं. इसके साथ ही, आप अपने गैस सिलिंडर बुकिंग को ट्रैक भी कर सकते हैं और आपके पास रीफिलिंग का रिमाइंडर भी आयेगा.

Paytm IPO listing

देश के सबसे बड़े डिजिटल पेमेंट प्लैटफॉर्म पेटीएम की पैरंट कंपनी One 97 Communications की गुरुवार, 18 नवंबर 2021 को शेयर बाजार में लिस्टिंग हुई. हालांकि रेस्पांस बहुत अच्छा नहीं मिला. कंपनी का शेयर डिस्काउंट के साथ शेयर बाजार में लिस्ट हुआ. बीएसई (BSE) पर यह 1955 रुपये, यानी 9.07% डिस्काउंट के साथ पर लिस्ट हुआ. इसका इश्यू प्राइस 2150 रुपये था. इसका मतलब यह कि एक शेयर पर निवेशक को 195 रुपये प्रति शेयर का घाटा हुआ. एनएसई (NSE) पर कंपनी का शेयर 9.3% डिस्काउंट के साथ 1,950 रुपये पर लिस्ट हुआ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें