1. home Home
  2. tech and auto
  3. now you can invest in ipo through whatsapp check details here rjv

WhatsApp से अब कीजिए IPO में निवेश, खोलें Demat अकाउंट, यहां जानें डीटेल

WhatsApp के जरिये अब Demat अकाउंट खुलवाने के साथ-साथ IPO में निवेश के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लैटफॉर्म Upstox ने यह सर्विस शुरू की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Whatsapp
Whatsapp
fb

Upstox On Whatsapp: व्हाट्सऐप के जरिये अब डीमैट अकाउंट खुलवाने के साथ-साथ आइपीओ में निवेश के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं. इन्‍वेस्‍टमेंट प्‍लैटफॉर्म अपस्टॉक्स ने यह सर्विस शुरू करने का ऐलान किया है.

अपस्टॉक्स व्हाट्सऐप के जरिये आइपीओ संबंधी एप्‍लीकेशन के लिए एंड-टू-एंड सपोर्ट उपलब्ध करा रहा है. अच्छी बात यह है कि इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए निवेशक का अपस्‍टॉक्‍स के साथ रजिस्‍टर्ड होना जरूरी नहीं है. वे व्हाट्सऐप चैट विंडो के जरिये आईपीओ के लिए आवेदन कर सकते हैं.

ऑनलाइन ब्रोकरेज कंपनी अपस्टॉक्स निवेशकों को व्हॉट्सऐप के जरिये आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में निवेश करने और डीमैट खाते खोलने की सुविधा देगी. अपस्टॉक्स का लक्ष्य वित्त वर्ष 2021-22 के अंत तक अपने ग्राहक आधार को मौजूदा 70 लाख से बढ़ाकर एक करोड़ करने का है. कंपनी ने अकेले अक्टूबर, 2021 में अपने ग्राहक आधार में 10 लाख की वृद्धि की है.

अपस्टॉक्स ने कहा कि वह व्हॉट्सऐप के माध्यम से आईपीओ आवेदनों के लिए हर प्रकार का समर्थन उपलब्ध कराएगी और ग्राहकों के लिए खाता खोलने की प्रक्रिया को सुगम कर उन्हें सशक्त बनाएगी. कंपनी ने कहा कि उसके ताजा फीचर की खूबी यह है कि सभी निवेशक, चाहे वे अपस्टॉक्स के साथ पंजीकृत हैं या नहीं, अब आवेदन के दौरान किसी भी समय व्हॉट्सऐप चैट विंडो से बाहर निकले बिना आईपीओ के लिए आवेदन कर सकते हैं.

अपस्टॉक्स के सह-संस्थापक श्रीनि विश्वनाथ ने कहा, अपने ग्राहक आधार को और मजबूत करने और अधिक से अधिक युवाओं को निवेश के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से हमने व्हॉट्सऐप के साथ एकीकरण किया है.(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें