1. home Home
  2. tech and auto
  3. whatsapp new feature custom sticker maker tool to make your own stickers rjv

WhatsApp यूजर्स बना सकेंगे अपनी फोटो का स्टिकर, जानें कैसे?

इंस्टैंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म व्हाट्सऐप के यूजर्स अब वेब और डेस्कटॉप, दोनों प्लैटफॉर्म पर अपने मनपसंद कस्टम स्टिकर सेंड कर सकते हैं. इसके लिए व्हाट्सऐप ने एक नया टूल पेश किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WhatsApp-Custom-Stickers
WhatsApp-Custom-Stickers
whatsapp

WhatsApp Custom Stickers: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म व्हाट्सऐप के यूजर्स अब वेब और डेस्कटॉप, दोनों प्लैटफॉर्म पर अपने मनपसंद कस्टम स्टिकर सेंड कर सकते हैं. इसके लिए व्हाट्सऐप ने एक नया टूल पेश किया है.

मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म व्हाट्सऐप ने यूजर को वेब के माध्यम से या डेस्कटॉप का उपयोग करके अपने खुद के कस्टम स्टिकर बनाने की परमिशन देने के लिए एक नयी सुविधा शुरू की है.

व्हाट्सऐप का नया फीचर यूज करने के लिए आपको चैट सेक्शन में जाकर अटैच (पेपरक्लिप आइकॉन) और फिर स्टिकर ऑप्शन पर जाना है. इसके बाद आपको कस्टम स्टिकर बनाने के लिए एक फोटो अपलोड करनी होगी.

बनाइए मनपसंद स्टिकर

व्हाट्सऐप स्टिकर में फोटो क्रॉप कर सकते हैं. स्टिकर को और अधिक मजेदार बनाने के लिए इमोजी या शब्द जोड़ सकते हैं. व्हाट्सऐप की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, स्टिकर मेकर काे यूज करने के लिए वेब या डेस्कटॉप के लिए व्हाट्सऐप का नया वर्जन डाउनलोड करें, चैट विंडो से अटैचमेंट आइकॉन चुनें, फिर स्टिकर आइकॉन, और वहां से एक फोटो अपलोड कर मनपसंद स्टिकर बना सकते हैं.

WhatsApp के नये फीचर आ रहे

व्हाट्सऐप एक नये टूल पर काम कर रहा है, जिसमें यूजर्स ऑडियो मैसेज की प्लेबैक स्पीड को बदल सकते हैं. कंपनी ने कुछ माह पहले ही अपने वॉयस मैसेज में कुछ इस तरह का अपडेट दिया था. जब आप किसी वॉयस नोट को फॉरवर्ड करते हैं, तो ऑडियो को तेज करना संभव नहीं होता, क्योंकि प्लेबैक स्पीड बटन उपलब्ध नहीं है, लेकिन जल्द ही इसके लिए एक नया फीचर आ रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें