1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. mi air charge wireless charging technology launched all you want to know about xiaomi smartphone charging technology mi air charge rjv

New Tech: हवा में चार्ज होगा स्मार्टफोन, जानिए क्या है Xiaomi की Mi Air Charge तकनीक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Xiaomi Mi Air Charge Wireless Charging Technology launched
Xiaomi Mi Air Charge Wireless Charging Technology launched
mi

Xiaomi Mi Air Charge Wireless Charging Technology: स्मार्टफोन और अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स बनानेवाली चीन की कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने नयी मी एयर चार्ज (Mi Air Charge) तकनीक लॉन्च की है. इसकी खूबी यह है कि डिवाइस को चार्ज करने के लिए यूजर को किसी केबल, पैड या वायरलेस चार्जिंग स्टैंड की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Mi Air Charge एक रिमोट चार्जिंग तकनीक है, जिसके इस्तेमाल से आप एक साथ कई डिवाइसेस को चार्ज कर सकते हैं. यह एक डिवाइस है, जिसमें कंपनी ने बिल्ट इन एंटीना दिया है जो स्मार्टफोन को अपने आस-पास से ढूंढ कर उसे वायरलेसली चार्ज करता है.

Mi Air Charge डिवाइस एक ट्रांसमीट मिलीमीटर वाइव वेब को बीमफॉर्मिंग के जरिये सीधे फोन तक पहुंचाती है. इस डिवाइस का साइज एक साइड टेबल के बराबर है, जो 5W वायरलेस चार्जिंग को उपलब्ध करवाती है. इस तकनीक के माध्यम से यूजर्स एक साथ कई डिवाइसेस को चार्ज कर सकते हैं.

मी एयर चार्ज के उपयोग से आप केवल स्मार्टफोन ही नहीं, बल्कि फिटनेस बैंड्स और अन्य वियरेबल डिवाइसेस को भी चार्ज कर सकते हैं. शाओमी का कहना है कि Mi Air Charge तकनीक को पेश करके हम काफी उत्साहित हैं. इस तकनीक की मदद से आप गेम खेलते समय भी अपनी डिवाइस को चार्ज कर सकेंगे.

Xiaomi कंपनी का दावा है कि इस तकनीक की मदद से कई मीटर दूर से भी डिवाइस चार्ज किया जा सकेगा. अच्छी बात यह है कि कोई भी फिजिकल ऑब्जेक्ट चार्जिंग को बाधित नहीं कर पाता है और इस तकनीक से डिवाइस चार्ज करने के लिए यूजर्स को न तो किसी केबल की जरूरत होगी और न ही किस स्टैंड की. हालांकि कंपनी इसे कब तक लॉन्च करेगी, इस बारे में जानकारी आनी अभी बाकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें