1. home Home
  2. tech and auto
  3. maruti suzuki to hike vehicle prices from january 2022 due to high input costs know details rjv

Maruti Car अगले साल से हो जाएगी महंगी, कंपनी ने कीमतें बढ़ाने के लिए बतायी यह वजह

मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा है कि वह अगले साल जनवरी से वाहनों की कीमतों में वृद्धि की योजना बना रही है ताकि इनपुट लागत में वृद्धि के प्रभाव को कम किया जा सके.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
maruti suzuki
maruti suzuki
msi

Maruti Suzuki Price Hike: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अगले महीने से आपने कार के दाम बढ़ाने की तैयारी कर रही है. जनवरी 2022 से मारुति की गाड़ी के दाम बढ़ जाएंगे. वाहनों के दाम में कितनी वृद्धि होगी, कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है.

मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा है कि वह अगले साल जनवरी से वाहनों की कीमतों में वृद्धि की योजना बना रही है ताकि इनपुट लागत में वृद्धि के प्रभाव को कम किया जा सके. वाहन कंपनी ने विवरण साझा किये बिना कहा कि मूल्य वृद्धि अलग-अलग मॉडल की अलग-अलग होगी.

एमएसआई ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, पिछले एक साल में, विभिन्न इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. इसलिए, कंपनी के लिए मूल्य वृद्धि के माध्यम से उपरोक्त अतिरिक्त लागतों का कुछ प्रभाव ग्राहकों पर डालना अनिवार्य हो गया है. जनवरी 2022 में मूल्य वृद्धि की योजना बनाई गई है और मूल्य वृद्धि विभिन्न मॉडलों के लिए अलग-अलग होगी.

बताते चलें कि कंपनी देश में हैचबैक Alto से लेकर S-Cross SUV तक कई मॉडल बेचती है. मारुति अगले साल जनवरी से वाहनों की कीमतों में वृद्धि की योजना बना रही है, ताकि इनपुट लागत में वृद्धि के प्रभाव को कम किया जा सके. वाहन कंपनी ने डीटेल शेयर किये बिना कहा कि यह मूल्य वृद्धि अलग-अलग मॉडल पर निर्भर करेगी.(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें