1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. maruti suzuki alto used car price on true value rjv

55 हजार रुपये में खरीदें Maruti Alto, यहां मिल रही सस्ती कार

Maruti Suzuki Alto भारत में सबसे सस्ती कार है. अगर आप इस कार को लोन या ईएमआई पर नहीं खरीदना चाहते हैं, तो आप सेकेंड हैंड कार बाजार में अपने पॉकेट के हिसाब से कार देख सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
maruti alto
maruti alto
msi/file

Maruti Suzuki Alto Price: कार खरीदना चाहते तो हैं, लेकिन बजट अगर कम है तो आप सेकेंड हैंड कार लेने के बारे में सोच सकते हैं. विश्वसनीय प्लैटफॉर्म से यूज्ड कार लेने में कोई हर्ज नहीं है. आइए जानते हैं कि आप मारुति की सबसे किफायती कार ऑल्टो को कम से कम कीमत में घर कैसे ला सकते हैं.

सेकेंड हैंड ऑल्टो कार

मारुति सुजुकी ऑल्टो भारतीय बाजार में सबसे सस्ती कार है. इसकी कीमत 3.25 लाख रुपये से शुरू होती है. अगर आपके पास इतना बजट नहीं है और आप इस कार को लोन या ईएमआई पर भी नहीं खरीदना चाहते हैं, तो आपको सेकेंड हैंड कार बाजार में अपने पॉकेट के हिसाब से कार देख सकते हैं.

मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू पर मिलेगी मनपसंद कार

Maruti Suzuki True Value प्लैटफॉर्म पर आप मारुति की यूज्ड कारों को कम कीमत पर खरीद सकते हैं. मारुति सुजुकी के इस मंच से कंपनी सर्टिफाइड यूज्ड कारों की बिक्री करती है. इस प्लैटफॉर्म की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां गाड़ी के कागज को लेकर आप निश्चिंत हो सकते हैं. इसके साथ ही, कंपनी की तरफ से खुद कार की रियल टाइम कंडीशन को टेस्ट कर उसे सर्टिफाइड किया जाता है.

55,000 रुपये में मिल रही है ऑल्टो

मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू पर आप ऑल्टो कार को 55,000 रुपये में खरीद सकते हैं. मारुति के सेकेंड हैंड कार प्लैटफॉर्म पर जो कार बिक रही है, वह मारुति ऑल्टो का 2008 मॉडल है. 13 साल पुरानी यह कार लगभग 71,650 किलोमीटर चल चुकी है. आप कार से जुड़ी सारी जानकारी ट्रू वैल्यू की वेबसाइट पर देख सकते हैं. यहां विजिट कर आप अपने पसंद की दूसरी कार भी देख सकते हैं. कार की तस्वीरों के साथ उनका रेट भी नजर आयेगा, जिससे आप आसानी से अंदाजा लगा सकेंगे कि किस कीमत पर कौन सी कार कैसी रहेगी.

पहली कार के रूप में यूज्ड कार खरीदने के फायदे

पहली कार के तौर पर यूज्ड कार बढ़िया ऑप्शन होती है. इसे ऐसे समझ सकते हैं कि यूज्ड कार न सिर्फ कीमत में कम होती है, बल्कि पहली कार के तौर पर अगर आप कार चलाना सीख रहे हैं तो इसपर आपका हाथ सेट हो जाता है. अगर गाड़ी पर थोड़ा-बहुत डेंट या स्क्रैच भी आ जाए तो आपको ज्यादा दिक्कत नहीं होगी. इसके बाद जब आपका हाथ सेट हो जाए, तो कुछ समय बाद आप नयी कार खरीद सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें