1. home Home
  2. tech and auto
  3. maruti suzuki car 8 models in top 10 wagon r swift baleno alto dzire lead rjv

Maruti Suzuki Car: 2021 में टॉप-10 बेस्ट सेलिंग कारों में 8 मारुति की, ये मॉडल रहे फेवरेट

2021 में भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले दस यात्री वाहन मॉडलों में से आठ मारुति सुजुकी के रहे हैं. यह पहली बार हुआ है कि शीर्ष 10 की सूची में उसके आठ मॉडल शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
best selling maruti suzuki car
best selling maruti suzuki car
msi

Best Selling Maruti Suzuki Car: मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने भारत के सबसे पसंदीदा कार ब्रांड (Favourite Car Brand) होने में अपना वर्चस्व कायम रखा है. 2021 में सर्वोच्च 10 बेस्ट-सेलिंग पैसेंजर कारों (Top 10 Best Selling Car) में 8 कारें मारुति सुजुकी ब्रांड की रहीं. ऐसा किसी कैलेंडर वर्ष में पहली बार हुआ है.

बीते साल भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले दस यात्री वाहन मॉडलों में से आठ सिर्फ मारुति सुजुकी के रहे हैं. मारुति सुजुकी इंडिया ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यह पहली बार हुआ है कि शीर्ष 10 की सूची में उसके आठ मॉडल शामिल हैं.

बीते साल यानी 2021 में 10 सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से आठ मॉडल- वैगन आर (WagonR), स्विफ्ट (Swift), बलेनो (Baleno), ऑल्टो 800 (Alto 800), डिजायर (Dzire), विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza), ईको (Eeco) और अर्टिगा (Ertiga) मारुति (Maruti Suzuki) के ही उत्पाद हैं.

मारुति सुजुकी के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा, हम अपने ग्राहकों के आभारी हैं कि उन्होंने अपना सबसे पसंदीदा यात्री वाहन मारुति का चुना है. हम ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप उत्पादों और सेवाओं की पेशकश की कोशिश जारी रखेंगे.

इस सूची में 1.83 लाख इकाइयों की बिक्री के साथ वैगन आर शीर्ष पर रही. उसके बाद क्रमश: स्विफ्ट, बलेनो और ऑल्टो 800 का स्थान रहा. सबसे ज्यादा बिकने वाले शीर्ष 10 वाहनों की कुल बिक्री में मारुति के आठ मॉडलों का हिस्सा 83 प्रतिशत का रहा. वहीं बीते साल कुल यात्री वाहन बिक्री में मारुति की हिस्सेदारी 38 प्रतिशत रही.(इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें