1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. jiophone next launch price specifications sale date reliance agm 2021 highlights mukesh ambani announced world cheapest smartphone with optimised android experience all you want to know rjv

JioPhone Next: रिलायंस जियो ने लॉन्च किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन; जानिए इसकी कीमत, फीचर्स और सेल से जुड़ी डीटेल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jiophone next price features sale details
jiophone next price features sale details
ril

JioPhone Next, Reliance AGM 2021: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कंपनी की 44वीं एन्युअल जेनरल मीट (RIL AGM) में जियोफोन नेक्स्ट (Jio Phone Next) स्मार्टफोन को लेकर बड़ी घोषणा की. उन्होंने बताया कि Google और JIO टीम द्वारा मिलकर डेवलप किया गया यह किफायती 4G स्मार्टफोन 10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा.

Reliance Jio और Google ने मिलकर बनाया

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं सालाना आम सभा में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बने नये स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट के बारे में बताया कि नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा. एंड्राॅयड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर डेवलप किया है. मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि जियोफोन नेक्स्ट को आम आदमी की जेब के लिहाज से बनाया गया है. यह बहुत किफायती होगा और 10 सितंबर यानी गणेश चतुर्थी के दिन से मार्केट में मिलने लगेगा.

कीमत और फीचर्स (JioPhone NEXT price, specs)

जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए बनाया गया है. इस पर यूजर्स गूगल प्ले से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं. स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्राॅयड अपडेट भी मिलेंगे. रिलायंस जियो ने बीते साल ही गूगल संग साझेदारी की घोषणा की थी. इस फुली फीचर्ड स्मार्टफोन को मुकेश अंबानी ने भारत का ही नहीं, बल्कि दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया है. हालांकि, इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन मौजूदा बाजार के अनुसार जियोफोन नेक्स्ट की कीमत 2500 से 3000 रुपये के बीच रखी जा सकती है.

किफायती जियो स्मार्टफोन (affordable jio smartphone)

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नये स्मार्टफोन के बारे में कहा, हमारा अगला कदम गूगल और जियो के साथ मिलकर बनाये गए एक नये, किफायती जियो स्मार्टफोन के साथ शुरू होता है. यह भारत के लिए बनाया गया है और यह उन लाखों नये यूजर्स के लिए नयी संभावनाओं के द्वार खोलेगा, जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे. गूगल क्लाउड और जियो के बीच एक नयी 5G साझेदारी एक अरब से अधिक भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुड़ने में मदद करेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें