1. home Home
  2. tech and auto
  3. iphone 14 to get esim support reports say what is e sim rjv

Apple iPhone अब चलेगा बिना सिम कार्ड के, जानिए क्या है जादू

Apple ने साल 2022 में केवल ई-सिम सपोर्ट स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी की है. ऐसे में यह संभावना जतायी जा रही है कि कंपनी iphone 14 में फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट को हटा दे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
apple iphone esim
apple iphone esim
apple

Apple ने साल 2022 में केवल ई-सिम सपोर्ट स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी की है. ऐसे में यह संभावना जतायी जा रही है कि कंपनी iphone 14 में फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट को हटा दे.

Apple अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. रिपोर्ट्स की मानें, तो Apple का नया iPhone मॉडल बिना सिम स्लॉट के साथ आयेगा. यह फोन सितंबर 2022 में लॉन्च किया जा सकता है. लीक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iPhone 15 Pro मॉडल को 2023 में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट नहीं मिलेगा.

MacRumors की रिपोर्ट की मानें, ताे कंपनी ने साल 2022 में केवल ई-सिम सपोर्ट स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी की है. ऐसे में यह संभावना जतायी जा रही है कि कंपनी iphone 14 में फिजिकल सिम कार्ड स्लॉट को हटा दे.

iPhone के नये मॉडल में ड्यूल ई-सिम सपोर्ट

कुछ रिपोर्ट्स की मानें, तो iPhone 15 मॉडल दो सिम कार्ड स्लॉट के साथ आ सकता है. सिम कार्ड स्लॉट के हटाये जाने जाने से फोन को वॉटरप्रूफ बनाने में ज्यादा मदद मिलेगी. Apple की अगली फ्लैगशिप सीरीज iPhone 14 लाइनअप है.

iPhone 14 स्टोरेज और कैमरा

iPhone 14 स्मार्टफोन में 2 TB का स्टोरेज मिलेगा. Apple की तरफ से अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में QLC flash स्टोरेज सपोर्ट दिया जा सकता है, इससे फोन की स्टोरेज को 2 TB तक बढ़ाया जा सकेगा. वहीं, कैमरा की बात करें तो Apple अपने नये iPhone मॉडल में 48MP कैमरा लेंस ऑफर कर सकता है.

ई-सिम क्या होता है?

यह वर्चुअल सिम होता है. यह सिम कार्ड की तरह नहीं होता है. अगर आप ई-सिम लेते हैं, तो आपको अपने फोन में किसी भी तरह का कार्ड फिजिकली नहीं डालना होता है. यह टेलीकॉम कंपनी के जरिये ओवर-द-एयर एक्टिवेट किया जाता है, लेकिन इसमें आपको सिम कार्ड जैसे फीचर्स मिलते हैं.

ई-सिम के फायदे

ई-सिम को ऑपरेटर बदलने के साथ बार-बार बदलना नहीं पड़ता है. ई-सिम कार्ड के पानी या फिर फोन हीटिंग से खराब होने की संभावना नहीं रहती है. भारत में जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी कंपनियाें के पास ई-सिम की सुविधा उपलब्ध है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें