1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. how to check indian railways irctc train pnr status and train journey information train live location check on whatsapp with railofy step by step process rjv

IRCTC/Indian Railways Latest Updates : WhatsApp पर चेक करें PNR Status और ट्रेन का Live Location, जानें पूरा तरीका

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
train pnr status live status check on whatsapp
train pnr status live status check on whatsapp
fb

IRCTC/Indian Railways Latest Updates, Indian Railways PNR Status, Train Live Location check on WhatsApp: ट्रेन यात्रियों की सुविधा के लिए मुंबई के एक स्टार्टअप Railofy ने अपने ऐप में एक ऐसा फीचर जोड़ा है, जिसकी मदद से लोग व्हाट्सऐप के जरिये पीएनआर स्टेटस, ट्रेन जर्नी इन्फर्मेशन, ट्रेन लाइव स्टेटस सहित अन्य जानकारी पा सकते हैं. यह पैसेंजर्स के WhatsApp नंबर पर रीयल टाइम पीएनआर स्टेटस और ट्रेन से सफर की जानकारी उपलब्ध कराती है. अब रियल टाइम पीएनआर स्टेट्स (Real Time PNR Status) ट्रेन की लाइव लोकेशन सहित ट्रेन की यात्रा की सभी जानकारी यात्री को WhatsApp पर ही मिल जाएगी. व्हाट्सअप पर चेक करें PNR Status और ट्रेन का लाइव लोकेशन से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

Train Live Location PNR Status On Whatsapp

Indian Railways की ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट की समस्या को खत्म करने के लिए मुंबई बेस्ड स्टार्टअप Railofy ने एक नया फीचर लॉन्च किया है. यह फीचर रियल टाइम पीएनआर स्टेटस (Real Time PNR Status) और ट्रेन की यात्रा की सभी जानकारी यात्री को WhatsApp पर उपलब्ध कराएगा.

How to check Indian Railways IRCTC PNR status on WhatsApp

अगर आप अपने व्हाट्सऐप पर ट्रेन टिकट का पीएनआर स्टेटस चाहते हैं तो पहले आपको अपने स्मार्टफोन में एक नंबर सेव करना होता है. इस नंबर पर यूजर जैसे ही अपना पीएनआर नंबर मैसेज करता है, सिस्टम आपके व्हाट्सऐप पर सारी जानकारी (रीयल टाइम स्टेटस) आपको भेज देता है.

Train Live Location PNR Status WhatsApp Number

  • अपने स्मार्टफोन पर फोन नंबर +91 9881193322 को सेव करें

  • अब व्हाट्सऐप ओपन करें और मैसेज करने के लिए +91 9881193322 को सर्च करें

  • चैट बॉक्स ओपन होने के बाद, सिर्फ PNR नंबर मैसेज के तौर पर भेजें

  • इसके बाद, Bot मेंबर्स की पुष्टि के साथ जवाब देगा

  • आपको अब ऑटोमैटिकली ट्रेन में अपडेट मिलते रहेंगे.

Train Related Information

Railofy अपने यूजर्स को ट्रेन से जुड़ी कई तरह की जानकारियां देता है. ट्रेन में बैठने से पहले बुकिंग स्टेटस, बोर्डिंग टाइम, सीट डीटेल्स आदि की जानकारी पा सकते हैं. ट्रेन खुलने पर आप ट्रेन के देरी से या समय से चलने की जानकारी ले सकते हैं. इसमें expected arrival time और next station की जानकारी पा सकते हैं. कंपनी यह सुविधा बिल्कुल मुफ्त देती है. अगर आप इस सर्विस को रोकना चाहते हैं तो कभी भी रोक सकते हैं, बस आपको +91 9881193322 पर ही Stop मैसेज करना होता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें