1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. hero motocorp launch glamour blaze edition motorcycle new bike launch price features specs mileage all you need to know rjv

Hero MotoCorp ने लॉन्च किया Glamour Blaze एडिशन, इसके हैंडल पर मिलेगा स्मार्टफोन चार्जर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
hero glamour blaze edition launch price specs mileage
hero glamour blaze edition launch price specs mileage
hero motocorp

Hero Glamour Blaze Edition : हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने त्योहारी सीजन में ग्राहकों को लुभाने के लिए अपनी नयी हीरो ग्लैमर ब्लेज (Hero Glamour Blaze) एडिशन को भारत में लॉन्च कर दिया है. यह स्पेशल एडिशन ग्लैमर (125 Glamour 125) पर बेस्ड है.

इस बाइक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 72,200 रुपये है. Glamour Blaze में नया डुअल टोन कलर स्कीम दिया गया है. बाइक को मैट वर्नियर ग्रे कलर और फंक-लाइम येलो ग्राफिक्स के साथ लॉन्च किया गया है. इस मोटरसाइकिल के हैंडलबार में यूएसबी चार्जर दिया गया है, जिससे आप अपना स्मार्टफोन आसानी से चार्ज कर सकें. हीरो की इस नयी बाइक में कई और एडवांस फीचर्स मिलेंगे.

Hero Glamour Blaze Limited Edition launched with USB charger
Hero Glamour Blaze Limited Edition launched with USB charger
hero motocorp

Hero Glamour Blaze के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें स्टैंडर्ड ग्लैमर बाइक वाला 125cc, सिंगल-सिलिंडर इंजन है. यह इंजन हीरो की XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है. ग्लैमर का यह इंजन 7,500 rpm पर 10.73 bhp की पावर और 6,000 rpm पर 10.6 Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है.

नयी हीरो ग्लैमर ब्लेज का इंजन और चेसिस 2020 Hero Passion Pro पर बेस्ड है. इसका एक गियर नीचे और बाकी के चार गियर ऊपर की तरफ दिये गए हैं. सुरक्षा के लिहाज से इस बाइक के सामने वाले पहिये में 240mm की डिस्क ब्रेक लगायी गई है. बाइक की ग्राउंड क्लीयरेंस को 180mm रखा गया है. हीरो ग्लैमर ब्लेज एडिशन की डिलीवरी जल्द ही शुरू हो सकती है.

हीरो ग्लैमर कंपनी की ऑटो सेल टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे ट्रैफिक में भी बिना डाउनशिफ्टिंग के आसानी से बाइक चलायी जा सकती है. बाइक में हीरो का आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम (i3S) भी दिया गया है. आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम रेड लाइट जैसी जगहों पर कुछ देर बाइक खड़ी रहने पर इंजन को बंद कर देता है और फिर क्लच दबाते ही इंजन को स्टार्ट कर देता है. इससे बाइक बेहतर माइलेज देती है.

hero glamour blaze edition launched with i3S technology
hero glamour blaze edition launched with i3S technology
hero motocorp

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए 24×7 रोडसाइड असिस्टेंस प्रोग्राम शुरू किया है. इस प्रोग्राम के तहत ग्राहक से 350 रुपये एक साल के लिए कंपनी लेगी जिसमें 24x7 सेवा प्रदान की जाएगी. कंपनी का दावा है कि इस प्रोग्राम को सब्सक्राइब करने वाले ग्राहकों को देश भर में कहीं भी बाइक खराब होने पर कोई परेशानी नहीं होगी.

बाइक खराब होने की स्थिति में ग्राहक को सिर्फ एक टोल फ्री नंबर पर कॉल करना होगा, जिसके बाद कंपनी का सर्विस एजेंट बतायी गई लोकेशन पर आकर बाइक को ठीक करेगा. अगर बाइक ठीक नहीं हुई, तो उसे नजदीकी सर्विस सेंटर पर ले जाने की जिम्मेदारी भी कंपनी की होगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें