1. home Home
  2. tech and auto
  3. google to add new feature to help find virtual healthcare options amidst coronavirus lockdown

Lockdown में गूगल ला रहा नया फीचर, मिलेंगे ऑनलाइन हेल्थ टिप्स

दुनियाभर में कोरोनावायरस के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है और इस दौरान लोगों को रूटिन चेकअप या परामर्श के लिए गूगल ने ऑनलाइन हेल्थ टिप्स के लिए एक नया फीचर ऐड किया है.

By Rajeev Kumar
Updated Date
virtual healthcare
virtual healthcare
fb

Google National TeleHealth Platform : दुनियाभर में कोरोनावायरस के प्रकोप को बढ़ने से रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है और इस दौरान लोगों को रूटिन चेकअप या परामर्श के लिए गूगल ने ऑनलाइन हेल्थ टिप्स के लिए एक नया फीचर ऐड किया है.

इस फीचर का नाम नेशनल टेलीहेल्थ प्लेटफॉर्म, जिसके माध्यम से आप आराम से ऑनलाइन डॉक्टर से अपनी स्वास्थ्य से जुड़ी कोई भी परामर्श ले सकते हैं. गूगल ने बताया कि आने वाले सप्ताह में लोग इस नये फीचर्स का इस्तेमाल करने लगेंगे.

बताते चलें कि इस वायरस की शुरुआत होते ही वर्चुअल केयर और टेलीहेल्थ की सुविधा लेनेवालों की बाढ़ सी आ गई है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए हेल्थ कंसल्टेंट्स फोन या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये लोगों को हेल्थ टिप्स दे रहे हैं.

अब इस क्षेत्र में Google ने भी एक पहल की है. Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में इस बात की जानकारी दी है कि अब Google Search और Google Maps में वर्चुअल हेल्थकेयर ऑप्शन स्पॉट किया जा सकेगा.

कंपनी ने कहा है कि लोगों और हॉस्पिटल, हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स को एक साथ जोड़ने के लिए कंपनी हाई-क्वालिटी की जानकारी उपलब्घ कराएगी. गूगल में Google Search और Google Maps में दो नये फीचर्स ऐड किये जाएंगे, जो यूजर्स को ऑनलाइन हेल्थकेयर ऑप्शन देगी जिससे वह डायरेक्ट कनेक्ट होने में मदद करेंगे. इसके लिए गूगल स्थानीय स्तर पर डॉक्टर, हॉस्पिटल, कंस्टलटेंट और टेलिहेल्थ प्लेटफॉर्म से टाइ-अप कर सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें