1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. google map to share locations of food and shelter places for people stuck in coronavirus lockdown google map

Lockdown में फंसे लोगों को खाने और ठहरने के ठिकानों की जानकारी देगा Google Map

By Rajeev Kumar
Updated Date
google map services in India
google map services in India
google

Google Map to Share Locations of Food and Shelter Places for People Stuck in Coronavirus Lockdown : Google Map कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन का ऐलान किया है और इस वजह से कई लोगों का रोजगार छिन गया है.

कई लोग ऐसे भी हैं, जो इधर-उधर फंस गए हैं. इन लोगों को लॉकडाउन के दौरान खाने-पीने और रहने की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे लोगों की मदद के लिए अब गूगल आगे आया है.

Google Map लॉकडाउन के दौरान इधर-उधर फंसे लोगों को देश भर के शहरों में खाने और ठहरने की जगहों की जानकारी देगा. कंपनी ने एक बयान जारी कर बताया है कि इन राहत केंद्रों की जानकारी जुटाने के लिए वह केंद्र और राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम कर रही है.

लोग गूगल मैप, सर्च और गूगल असिस्टेंट के जरिये 30 शहरों में इस तरह के केंद्रों का पता कर सकते हैं, जहां खाने के साथ सिर छुपाने की जगह मिल सकती है. गूगल इंडिया कोविड-19 के कारण देश में उत्पन्न हुई स्थितियों के समय में देशवासियों को उचित समाधान मुहैया कराने पर काम कर रही है.

कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, Google के किसी भी प्लेटफॉर्म पर खाने का स्थान पता करने के लिए अंग्रेजी में फूड शेल्टर्स इन ..... Food Shelters in ..... शहर का नाम टाइप करना होगा. इसी तरह ठहरने का ठिकाना पता करने के लिए नाइट शेल्टर्स इन ..... Night Shelters in ..... शहर का नाम टाइप करना होगा.

गूगल के बयान के अनुसार यह सेवा जल्द ही हिंदी सहित भारत की अन्य भाषाओं में उपलब्ध में भी उपलब्ध करा दी जाएगी. गूगल इंडिया ने बताया कि कोविड-19 के कारण देश में उत्पन्न हुई स्थितियों के समय में हम देशवासियों को उचित समाधान मुहैया कराने पर काम कर रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें