1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. facebook plans shutting down tiktok rival video app lasso and this is the reason

Facebook बंद करेगा TikTok को टक्कर देने वाला Lasso App, जानें पूरी बात...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
facebook shuts lasso video sharing platform
facebook shuts lasso video sharing platform
fb

Facebook to Shut Down Lasso App: Facebook ने साल 2018 में TikTok की तरह का शॉर्ट फनी वीडियोज बनाकर शेयर करनेवाला ऐप Lasso लॉन्च किया था. अब कंपनी इसे बंद करने की तैयारी कर रही है. इस ऐप के यूजर्स को फेसबुक ने एक मैसेज के जरिये जानकारी दी है कि 10 जुलाई तक यह सर्विस बंद हो जाएगी.

इससे पहले यूजर्स अपना डेटा, वीडियो सेव कर सकते हैं. फेसबुक की यह सर्विस यूएस, मैक्सिको, अर्जेंटीना, कोलंबिया, पनामा, चिली, पेरू, कोस्टा रिका, एल सल्वाडोर, उरुग्वे, इक्वाडोर सहित दुनिया के कई देशों में उपलब्ध थी.

टिकटॉक की तरह इस ऐप में भी यूजर 15 सेकेंड तक के वीडियो बना सकते थे. अब कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला किया है. इस ऐप को बंद करने के पीछे क्या वजह है, इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है. बता दें कि इस ऐप को लीड करनेवाले शख्स ब्रैडी वॉस ने लासो के लॉन्च के कुछ दिन बाद ही फेसबुक छोड़ दिया था.

लासो ऐप के फीचर्स की बात करें, तो इसमें म्यूजिक के लिए एक बड़ी लाइब्रेरी थी. इसके अलावा, कैमरे में वीडियो एडिटिंग टूल के अलावा कई तरह के इफेक्ट्स दिये गए थे.

फेसबुक का यह ऐप भारत में भी लॉन्च होने वाला था. इस ऐप को हाल ही में हिंदी भाषा का सपोर्ट मिला था, जिसके बाद यह कयास लगाये जा रहे थे कि जल्द ही फेसबुक यह सर्विस भारत में लॉन्च कर सकता है. भारत में फेसबुक के यूजर्स काफी बड़ी संख्या में हैं.

बताया जा रहा है कि लासो ऐप बंद होने के बाद फेसबुक इंस्टाग्राम रील से टिकटॉक का मुकाबला करेगा. इंस्टाग्राम रील ब्राजील में लॉन्च किया जा चुका है. ब्राजील में इसे Cenas नाम से लॉन्च किया गया है. लासो ऐप बंद होने के बाद फेसबुक इसे अब बड़े स्तर पर लॉन्च कर सकता है.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें