1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. cheapest 4g feature phone itel magic 2 4g price features specs details is it better than jio phone rjv

2500 रुपये से कम में JIO से भी बढ़िया 4G फोन लायी यह कंपनी, खूबियां जान लीजिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
cheapest 4g feature phone itel magic 2 4g price specs details
cheapest 4g feature phone itel magic 2 4g price specs details
itel

Cheapest 4G Feature Phone: itel Mobile ने हाल ही में अपना नया Itel Magic 2 4G फीचर फोन भारतीय बाजार में उतारा है. इस फोन में LTE कनेक्टिविटी के साथ ही वाई-फाई हॉटस्पॉट का भी सपोर्ट दिया गया है. खास बात यह है कि आप इस फोन को इंटरनेट डेटा शेयर करने के लिए एक मॉडम की तरह भी यूज कर सकते हैं. यह फीचर आईटेल मैजिक 2 4जी फोन को एक बार में 8 डिवाइसेज के साथ डेटा शेयर करने में सक्षम बनाता है.

itel Magic 2 4G फीचर फोन में 4जी कनेक्टिविटी, लंबी बैटरी और वाई-फाई हॉटस्पॉट जैसे फीचर्स हैं. इसकी कीमत 2,349 रुपये रखी गई है. ऐसे में इसका मुकाबला जियो फोन और जियो फोन 2 से है. इसमें 2G, 3G, 4G, Wi-Fi और ब्लूटूथ V2.0 कनेक्टिविटी मिलेगी. आईटेल के इस फोन से एक साथ 8 डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकता है यानी यह फोन आपके लिए हॉटस्पॉट डिवाइस का भी काम करेगा.

itel Magic 2 4G के स्पेसिफिकेशंस की बात करें, तो इसमें 2.4 इंच का 3डी कर्व्ड डिस्प्ले है. इसके अलावा, इसमें 1900mAh की बैटरी का दम है और 8 प्री-लोडेड गेम भी हैं. इसमें हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी, गुजराती समेत कई भारतीय भाषाओं का सपोर्ट है. किंग वॉयस, ऑटो कॉल रिकॉर्डर, वन टच म्यूट जैसे फीचर्स से लैस यह फोन ब्लैक और ब्लू कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है.

itel Magic 2 4G फोन में एल्फोन्यूमैरिक की-पैड दिया गया है. वहीं डिस्प्ले के नीचे एक कैपेसिटीव बटन भी दिया गया है. फोन में 1.3 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है, जिसे बैक पैनल की बाईं ओर जगह मिली है. मेमोरी की बात करें, तो इसमें 64एमबी रैम दी गई है और 128 एमबी स्टोरेज दी गई है. स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

4G फीचर फोन्स (4G feature phone) की बात करें, तो जियो फोन (jio phone) दुनिया का पहला फीचर फोन है, जिसमें 4जी का सपोर्ट दिया गया है. जियो (Jio) के बाद नोकिया (Nokia), माइक्रोमैक्स (Micromax) और इंटेक्स (Intex) जैसी कंपनियों ने भी अपने फीचर फोन को 4जी सपोर्ट के साथ लॉन्च किया और अब स्मार्टफोन ब्रांड itel ने अपना पहला 4जी फीचर फोन भारतीय बाजार में उतार दिया है.

आईटेल के पहले 4जी फीचर फोन की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इसमें वाई-फाई हॉटस्पॉट दिया गया है. जियो फोन में हॉटस्पॉट की सुविधा नहीं है. आईटेल के इस पहले 4जी फीचर फोन के साथ एक बार में 8 डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकेगा. इसका मतलब यह हुआ कि itel Magic 2 4G फीचर फोन आपके लिए हॉटस्पॉट डिवाइस का भी काम करेगा.

itel इस फोन पर 100 दिनों तक की रिप्लेसमेंट वॉरंटी, 12 महीने की गारंटी और टूट जाने पर एक बार की स्क्रीन रिप्लेसमेंट की फैसिलिटी भी दी जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें