1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. bytedance rejects microsoft offer may partner with oracle for tiktok us operations get latest updates rjv

Oracle की झोली में आया TikTok, Microsoft के साथ नहीं बनी बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Oracle की झोली में आया TikTok
Oracle की झोली में आया TikTok
fb

TikTok ByteDance Microsoft Oracle: टिकटॉक (TikTok) के अमेरिकी परिचालन को खरीदने को लेकर माइक्रोसॉफ्ट और बाइटडांस के बीच चल रही डील खटाई में पड़ गई है. अमेरिकी की दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने कहा है कि टिकटॉक को खरीदने की उसकी पेशकश को ठुकरा दिया गया है. टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार (US Operations) को बंद करने या बेचने के लिए तय की गई समयसीमा समाप्त होने के करीब है.

अब खबर है कि चीनी कंपनी बाइटडांस माइक्रोसॉफ्ट के प्रस्ताव को ठुकराने के बाद अब ओरैकल (Oracle) के साथ पार्टनरशिप करने वाली है. अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, बाइटडांस ने टिकटॉक (TikTok) के अमेरिकी ऑपरेशन के संचालन के लिए क्लाउड कंपनी ओरैकल (Oracle) का चयन किया है. आपको बता दें कि इस टेक्निकल पार्टनरशिप डील के तहत ओरैकल अब राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों के उन मामलों को देखेगी, जिन पर ट्रंप प्रशासन ने सवाल उठाए थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस चीनी ऐप को बेचने या बंद करने के लिए 15 सितंबर तक की समय सीमा तय की थी. ट्रंप प्रशासन लगातार यह दावा करता रहा है कि टिकटॉक समेत अधिकतर चीनी ऐप्स सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा है, लेकिन हैरानी की बात तो यह है कि ओरैकल के साथ होने वाले सौदे को लेकर टिकटॉक और व्हाइट हाउस ने टिप्पणी करने से भी इनकार कर दिया है.

बताते चलें कि अमेरिका में टिकटॉक को 17.5 करोड़ बार डाउनलोड (tiktok download) किया गया है. टिकटॉक को दुनिया भर में एक अरब लोगों द्वारा प्रयोग (tiktok users worldwide) किया जाता है. इसपर चीन के साथ यूजर्स का डेटा साझा करने के आरोप (tiktok privacy leak allegations) लगते रहे हैं, हालांकि कंपनी लगातार इस बात को नकारती रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें