1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. byjus and google join hands to present learning solution for schools get detail info here rjv

Byju और Google मिलकर पेश करेंगे स्कूलों के लिए लर्निंग सॉल्यूशन, ऐसे बढ़ेगा शिक्षा का स्तर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
byjus google vidyartha platform
byjus google vidyartha platform
byjus

Byjus, Google, Learning Solution: भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन एजुकेशन स्टार्टअप बाइजूज ने स्कूलों में लर्निंग सॉल्यूशन की पेशकश के लिए दुनिया की टॉप टेक कंपनी गूगल के साथ पार्टनरशिप की है. विद्यार्था प्लैटफॉर्म पर निर्मित इस साझेदारी के तहत गूगल वर्कस्पेस फॉर एजुकेशन डिजिटल परिवर्तन की दिशा में शिक्षकों को उनकी यात्रा में सशक्त बनाने के लिए बायजू के शिक्षा शास्त्र को जोड़ेगा.

विद्यार्था प्लैटफॉर्म पर निर्मित यह साझेदारी एड-टेक कंपनी के व्यापक गणित और विज्ञान शिक्षण और दृष्टि से समृद्ध शिक्षण समाधानों तक सीधी पहुंच प्रदान करेगी, जिसमें चैप्टर-वाइज स्लाइड, रेडीमेड असाइनमेंट, डेटा बैंक, सारांश दस्तावेज (समरी डॉक्यूमेंट्स), हैंडआउट, टेस्ट और भी काफी कुछ शामिल है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके साथ ही गूगल के वर्कस्पेस फॉर एजुकेशन की बाईजूज के साथ जुड़ने से कक्षाओं के लिए एक प्रकार का सहयोगात्मक और व्यक्तिगत डिजिटल प्लैटफॉर्म उपलब्ध होगा, जिसमें शिक्षण संस्थान निशुल्क भागीदारी कर सकेंगे.

कंपनी का कहना है कि डिजिटल शिक्षा को लेकर प्रतिबद्धता के साथ गूगल वर्कस्पेस फोर एजुकेशन बाइजूज के अनोखे अध्यापन विज्ञान के साथ मिलकर डिजिटल बदलाव की ओर यात्रा में शिक्षकों को सशक्त करेगा.

बाइजूज के मुख्य परिचालन अधिकारी मृणाल मोहित ने कहा पिछले एक साल के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई की स्वीकार्यता और इस क्षेत्र में हुई उल्लेखनीय वृद्धि से समूची शिक्षा प्रणाली का तेजी से डिजिटलीकरण हुआ है. शिक्षकों और छात्रों को रातों-रात ऑनलाइन पढ़ाई को अपनाना पड़ा और अब तेजी के साथ इसकी क्षमताओं की खोज की जा रही है.

गूगल के साथ हमारी भागीदारी के जरिये हम इस डिजिटल क्षेत्र में आयी क्रांति में सहयोग करने के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रहे हैं. हम अपने शिक्षकों को जरूरी प्रौद्योगिकी और पढ़ाई के साधनों से लैस कर पढ़ाई- लिखाई को जारी रखने के प्रयास में लगे हैं. (इनपुट:भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें