1. home Home
  2. tech and auto
  3. beware of windows 11 alpha new malware attack stay alert rjv

Windows 11 अल्फा के झांसे में मत आना, आपको कंगाल बना सकता है यह मैलवेयर

Windows 11 के लिए यूजर्स का इंतजार अब खत्म होने वाला है. Windows 11 की एंट्री से पहले इससे जुड़े मैलवेयर की जानकारी आने लगी है. विंडोज 11 की थीम पर आधारित मैलवेयर कैंपेन के जरिये लोगों को फंसाने की कोशिश कर रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Windows 11 Alpha Malware
Windows 11 Alpha Malware
fb

Windows 11 Alpha Malware : Windows 11 के लिए यूजर्स का इंतजार अब खत्म होने वाला है. Windows 11 की एंट्री से पहले इससे जुड़े मैलवेयर की जानकारी आने लगी है. विंडोज 11 की थीम पर आधारित मैलवेयर कैंपेन के जरिये लोगों को फंसाने की कोशिश कर रही है.

साइबर सिक्योरिटी फर्म अनोमली (Anomali) के सिक्योरिटी रिसर्चर्स ने जानकारी दी है कि इन दिनों एक नया मैलवेयर अभियान चल रहा है जिसके तहत साइबर क्रिमिनल लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं.

हैकर्स इसके लिए Microsoft Word डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल करते हैं और मैलिशियस कोड को कंप्यूटर में डिस्ट्रीब्यूट कर देते हैं. रिसर्चर्स की मानें, तो उन्होंने छह मैलिशियस Windows 11 अल्फा-थीम वाले वर्ड डॉक्यूमेंट्स का पता लगाया है.

यूजर को इन्हें ओपन करने को कहा जाता है. जैसे ही यूजर इसे एक्टिवेट करता है, तो आगे चलकर साइबर क्रिमिनल्स यूजर से उसकी वित्तीय जानकारी मांगते हैं, जिससे आप हैकर्स के इस जाल में फंस सकते हैं.

अनोमली (Anomali) का यह भी मानना ​​है कि लेटेस्ट थ्रेट के पीछे साइबर क्रिमिनल्स ग्रुप FIN7 का हाथ है. बताते चलें कि FIN7 एक ईस्टर्न यूरोपियन थ्रेट ग्रुप है, जो वैश्विक स्तर पर संगठनों, विशेष रूप से अमेरिकी संगठनों को टारगेट करता है.

यह कैंपेन उन लोगों को टारगेट करता है जिन्हें Microsoft के अागामी ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में जानकारी नहीं है. आप भी जान लें कि कोई विंडोज 11 अल्फा नहीं है, बल्कि इसके जरिये हैकर्स डेबिट या क्रेडिट कार्ड की डीटेल्स सहित आपकी निजी जानकारी चोरी कर सकते हैं. ऐसे में सतर्कता जरूरी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें