1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. best selling electric car in india tata nexon ev mg zs ev tata tigor ev price sale numbers rjv

Best Selling EV: भारत में सबसे ज्यादा बिकनेवाली इलेक्ट्रिक कार कौन है?

देश में लगातार बढ़ते हुए प्रदूषण और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल को देखते हुए इलेक्ट्रिक कारें लोगों की पहली पसंद बन रही हैं. इसे ध्यान में रखते हुए कार निर्माताओं द्वारा भी अलग-अलग इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की जा रही हैं. आइए जानते हैं किस इलेक्ट्रिक कार की सेल पहले नंबर पर आती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
best selling ev in India
best selling ev in India
fb

Best Selling EV: देश में लगातार बढ़ते हुए प्रदूषण और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल को देखते हुए इलेक्ट्रिक कारें लोगों की पहली पसंद बन रही हैं. इसे ध्यान में रखते हुए कार निर्माताओं द्वारा भी अलग-अलग इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की जा रही हैं. पिछले साल के मुकाबले इस साल ईवी की सेल में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आइए जानते हैं किस इलेक्ट्रिक कार की सेल पहले नंबर पर आती है.

Tata Nexon EV

ईवी की सेल लिस्ट में टाटा नेक्सॉन का नाम देश में पहले नंबर पर आता है. कंपनी ने अप्रैल से लेकर सितंबर मध्य तक कुल 3,168 यूनिट्स सेल किये हैं. जबकि पिछले साल 6 महीने में केवल 1,152 यूनिट्स सेल किये थे. टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत 14 लाख रुपये है.

MG ZS EV

MG Motors की यह इलेक्ट्रिक कार दूसरे नंबर पर आती है. भारत में कुछ समय पहले ही आयी इस कंपनी ने इस साल अप्रैल से लेकर सितंबर तक ZS EV के 1,789 यूनिट्स बेच डाले हैं. MG ZS EV की सेल पिछले साल से 250% तक बढ़ी है. इस कार की कीमत लगभग 21 लाख रुपये से शुरू होती है.

Tata Tigor EV

बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कारों की इस लिस्ट में यह टाटा की दूसरी कार है. पिछले साल Tata Tigor की केवल 100 यूनिट ही सेल हो पाई थी. वहीं इस साल कंपनी ने इस कार की 801 यूनिट्स सेल की है. टाटा की इस कार की शुरुआती कीमत 9.5 लाख रुपये है.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें