1. home Home
  2. tech and auto
  3. best feature phone nokia jiophone itel jio offers gift diwali 2021 check price specifications rjv

Sasta Mobile Phone: Nokia से लेकर Jio तक के फीचर फोन, काम में दम, दाम में कम

अगर आप फीचर फोन की तलाश कर रहे हैं, तो यह अच्छा मौका है क्योंकि कई ई-कॉमर्स साइट्स पर फेस्टिव सेल चल रहे हैं और यहां धमाकेदार डिस्काउंट ऑफर्स की भरमार है. आइए नजर डालें कुछ चुनिंदा फीचर फोन्स पर, जिन्हें आप सस्ते में घर ला सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
best 4g feature phones in India 2021
best 4g feature phones in India 2021
rjio

Best Feature Phone, Nokia, JioPhone: ज्यादातर लोग अब स्मार्टफोन खरीदना पसंद करते हैं, लेकिन फीचर फोन की डिमांड कम नहीं हुई है. माता-पिता या दादा-दादी को गिफ्ट करने के लिए फीचर फोन बेस्ट हैं क्योंकि इनका इस्तेमाल करना आसान है. फीचर फोन में फीचर्स भले ही कम हो, लेकिन इनकी बैटरी लाइफ ज्यादा होती है.

अगर आप अपने लिए या परिवार में किसी और के लिए एक सेकेंडरी फीचर फोन की तलाश कर रहे हैं, तो यह अच्छा मौका है क्योंकि कई ई-कॉमर्स साइट्स पर फेस्टिव सेल चल रहे हैं और यहां धमाकेदार डिस्काउंट ऑफर्स की भरमार है. आइए नजर डालें कुछ चुनिंदा फीचर फोन्स पर, जिन्हें आप सस्ते में घर ला सकते हैं.

Nokia 225 4G

Nokia का यह फीचर फोन डुअल-सिम (नैनो) स्लॉट, 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले, 64MB RAM, 128MB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आता है. यह एंट्री-लेवल फोन सीरीज 30+ ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित RTOS पर चलता है. Nokia 225 4G VoLTE, ब्लूटूथ 5.0, FM रेडियो, माइक्रो-USB पोर्ट और एक 3.5mm हेडफोन जैक सपोर्ट करता है. फोन में प्री-इंस्टॉल्ड एमपी3 प्लेयर, 1150mAh की रिमूवेबल बैटरी, 0.3MP का रियर कैमरा दिया गया है. सामने की तरफ कैमरा नहीं है.

JioPhone 2

Jio का यह फीचर फोन गूगल असिस्टेंट, YouTube, WhatsApp, Facebook और अन्य ऐप्स के सपोर्ट के साथ आता है. QWERTY कीपैड और डुअल-सिम स्लॉट (नैनो) के साथ आनेवाले इस फोेन में 2.4 इंच QVGA डिस्प्ले, 512MB रैम, 4GB इंटरनल स्टोरेज, 2MP का सिंगल कैमरा, VGA फ्रंट कैमरा सेंसर, 2000mAh की बैटरी दी गई है. यह फोन VoLTE, VoWiFi, NFC, GPS, ब्लूटूथ और FM रेडियो को सपोर्ट करता है. JioPhone 2 को ऑफिशियल साइट पर 2,999 रुपये में लिस्ट किया गया है.

Jio Phone

JIO का यह सबसे सस्ता फीचर फोन स्पेसिफिकेशंस के मामले में JioPhone 2 के जैसा ही है, लेकिन इसकी डिजाइन अलग है. JioPhone 2.4 इंच QVGA डिस्प्ले और KaiOS के साथ आता है. यह डिवाइस फेसबुक, व्हाट्सऐप, यूट्यूब, जियोटीवी, जियोसिनेमा और अन्य ऐप जैसे पॉपुलर ऐप्स को सपोर्ट करता है. डिवाइस में 512MB रैम, 4GB स्टोरेज, 2MP का रियर कैमरा, VGA फ्रंट कैमरा सेंसर, 2000mAh की बैटरी दी गई है. JioPhone की कीमत 1,999 रुपये है और इसके साथ दो साल की वैलिडिटी के साथ फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉल और हर महीने 2GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है.

Itel Magic 2

Itel का यह 4G फीचर फोन फ्लिपकार्ट पर 2,425 रुपये में खरीदा जा सकता है. डिवाइस में 2.4 इंच (240 x 320 पिक्सल) QVGA डिस्प्ले है. T117 प्रॉसेसर पर चलनेवाला यह हैंडसेट 64MB रैम और 128MB इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट के साथ आता है, जो 64GB तक बढ़ाया जा सकता है. फ्लैश सपोर्ट के साथ 1.3MP का रियर कैमरा है. इसमें 1900mAh की बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी के लिए 2G, 3G, 4G, Wi-Fi और ब्लूटूथ v2 सपोर्ट है. यह टेक्स्ट-टू-स्पीच फीचर के साथ आता है और अंग्रेजी और हिंदी सहित 9 भाषाओं को सपोर्ट करता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें