1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. before pm modi barack obama bill gates jeff bezos also had twitter accounts hacked pm modi hacked twitter bitcoin all you need to know get all latest updates rjv

PM मोदी से पहले ओबामा, बिल गेट्स, जेफ बेजॉस के भी Twitter अकाउंट हो चुके हैं Hack

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
pm modi among other global celebrities twitter account hacked
pm modi among other global celebrities twitter account hacked
fb

PM Modi Twitter Hacked: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट को गुरुवार की सुबह हैक कर लिया गया. ट्विटर ने इस बात की पुष्टि भी की है. हैकर ने पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट के ट्विटर हैंडल से एक के बाद एक कई ट्वीट किये और क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े कई ट्वीट किये गए.

हैकर ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की मांग भी की है. हैकर ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की मांग की है. हालांकि तुरंत ही ये ट्वीट्स डिलीट कर दिये गए.

इसके बाद ट्विटर प्रवक्ता का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है, हम इससे अवगत हैं और अकाउंट की सिक्योरिटी के कुछ कदम उठाये हैं. हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं, हालांकि अन्य खातों के प्रभावित होने के बारे में हमें अभी कोई जानकारी नहीं है.

टि्वटर अकाउंट पर किये गए एक ट्वीट में लिखा था, मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाये गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें. ट्विटर ने कहा कि उसे प्रधानमंत्री मोदी की वेबसाइट अकाउंट की गतिविधि की जानकारी थी और अब इसे सुरक्षित करने के लिए कदम उठाये जा रहे हैं.

ओबामा, बिल गेट्स, जेफ बेजॉस के अकाउंट भी हो चुके हैं हैक

पीएम मोदी की पर्सनल वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक होने की खबर जुलाई में प्रमुख हस्तियों के कई ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद आयी है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमेजन सीईओ जेफ बेजोस, वॉरेन बफेट, बिल गेट्स, एलन मस्क, जो बाइडेन समेत कई लोग हैकर्स का शिकार हो चुके हैं.

दुनिया की दिग्गज कंपनियों में शामिल ऊबर और ऐपल के ट्विटर अकाउंड को भी हैकरों ने हैक कर लिया. बिल गेट्स के अकाउंट से किए गए ट्वीट में कहा गया, हर कोई मुझसे समाज को वापस लौटाने के लिए कहता रहा है, अब वो समय आ गया है. आप मुझे एक हजार डॉलर भेजिए मैं आपको दो हजार डॉलर वापस भेजूंगा. कई अन्य लोगों ने भी इसी से मिलती जुलती शिकायत की.

बिटकॉइन स्कैम हैकिंग की घटना सामने आने के बाद सैकड़ों लोग हैकर के जाल में फंस गए. उन्होंने एक लाख डॉलर से अधिक की रकम भेज दी. गौर करनेवाली बात यह है कि ट्विटर पर हैक किये गए पोस्ट के सामने आने के चंद मिनट में ही ये ट्वीट डिलीट हो गए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें