1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. apple launch covid 19 screening site and app to fight coronavirus outbreak

Apple ने लॉन्च की COVID-19 स्क्रीनिंग वेबसाइट और ऐप

By Rajeev Kumar
Updated Date
apple covid screening tool
apple covid screening tool
facebook

Apple Launch COVID-19 Screening Site and App: कोरोना वायरस इस समय दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है. हर देश इस महामारी पर काबू पाने के लिए हर संभव कोशिश में जुटा है. टेक इंडस्ट्री भी पूरा सपोर्ट कर रही है.

इस बीच अमेरिका की टेक कंपनी ऐपल (Apple) ने कोविड-19 स्क्रीनिंग साइट और मोबाइल ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप की खास बात है कि यह सीडीसी यानी सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल के साथ जुड़ा है. वहीं, दूसरी तरफ स्क्रीनिंग टूल की बात करें तो यह यूजर्स को कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी देने के साथ जागरूक करता है.

Apple के सीईओ टिम कुक ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए COVID-19 वेबसाइट और ऐप के लॉन्च की जानकारी दी है. ये वेबसाइट और ऐप के लॉन्च के पीछे कंपनी का उद्देश्य लोगों को Coronavirus के प्रति जागरूक करना है. यहां यूजर्स को Coronavirus से जुड़े सवालों के जवाब भी मिलेंगे.

टिम कुक ने अपने पोस्ट में लिखा है कि लोगों की मदद और उन्हें Coronavirus की जानकारी देने के लिए Apple ने CDC की साझेदारी में एक COVID-19 वेबसाइट और एक US ऐप बनाया है, ताकि यूजर्स वायरस के लक्षणों को समझें और अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाएं.

टिम कुक ने यह भी स्पष्ट किया है कि हमेशा की तरह यूजर्स का डाटा और गोपनीयता सुरक्षित है. आप सुरक्षित और स्वस्थ रहें. Apple की COVID-19 वेबसाइट और ऐप में यूजर्स COVID-19 से जुड़े महत्वपूर्ण सवालों के जवाब मिलेंगे.

साथ ही, इसकी मदद से यूजर्स वायरस को लेकर अपडेट रहेंगे. ये वेबसाइट और ऐप आपको वायरस से बचाव के तरीके भी बताएंगे. जिसमें बार-बार हाथ धोना और सोशल डिस्टेंसिंग समेत COVID-19 की टेस्टिंग के बारे में भी बताया जाएगा. इसके अलावा, यूजर्स यहां बीमारी के लक्षणों के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे. साथ ही यहां यूजर्स को वायरस से जुड़ी हर तरह की जानकारी मिलेगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें