1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. amazon starts food delivery service in india rival swiggy and zomato

Amazon की फूड डिलीवरी सर्विस भारत में लॉन्च, Swiggy और Zomato से होगा मुकाबला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
amazon food delivery in India
amazon food delivery in India
amazon India

Amazon Food Delivery Service Launch: जरूरत के सामानों की आपूर्ति के लिए प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने वाली अमेजन इंडिया अब स्विगी और जोमैटो जैसी कंपनियों को टक्कर देने की तैयारी में है. कंपनी खाने के सामान की आपूर्ति के लिए सर्विस शुरू कर रही है. शुरुआत बेंगलुरू के कुछ इलाकों से हो चुकी है.

अमेजन का फूड डिलीवरी के क्षेत्र में आना जोमैटो और स्विगी के लिए बड़ी चुनौती हो सकता है जिनका देश के फूड डिलीवरी बाजार में बड़ा हिस्सा है.

अमेजन इंडिया ने यह सर्विस ऐसे समय शुरू की है जब खाने के सामान घरों तक पहुंचाने के लिए ऑनलाइन मंच उपलब्ध कराने वाली जोमैटो और स्विगी ने कोरोना वायरस संकट के बीच 1,600 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की है. कंपनी कुछ महीनों से सेवा शुरू करने को लेकर परीक्षण कर रही थी.

अमेजन इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, ग्राहक हमसे कुछ समय से कहते रहे हैं कि वे जरूरी वस्तुओं की खरीदारी समेत अमेजन से खाने का आर्डर करना पसंद करेंगे. मौजूदा समय में जब लोग घरों पर रह रहे हैं, यह काम शुरू करना उपयुक्त है. हम यह भी मानते हैं कि इस समय स्थानीय कारोबारियों को हर संभव मदद की जरूरत है.

प्रवक्ता ने कहा कि अमेजन फूड बेंगलुरू के चुनिंदा इलाकों में शुरू किया गया है. इसके जरिये ग्राहक कुछ स्थानीय रेस्तरां और केवल ऑनलाइन आर्डर लेने वाले रसोई घर (क्लाउड किचन) से खाने का सामान मंगवा सकते हैं. ये सभी हमारे उच्च साफ-सफाई के मानदंडों को पूरा करते हैं. हम सुरक्षा के उच्च मानकों का पालन कर रहे हैं ताकि हमारे ग्राहक बेहतर अनुभव करते हुए सुरक्षित रहें.

यह सेवा शुरू में बेंगलुरू के चार पिन कोड- महादेवपुर, मराथाली, व्हाइटफील्ड और बेल्लदुर में उपलब्ध होगी और 100 से अधिक रेस्तरां इसके दायरे में होंगे. इनमें Chaayos, Box8, Chai point, Faasos, Mad Over Donuts जैसे आउटलेट के साथ Radisson और Marriott जैसी होटल चेन के रेस्टोरेंट भी शामिल होंगे. कोई भी व्यक्ति अमेजन ऐप के जरिये ऑर्डर कर सकता है. अमेजन भारत में फूड डिलीवरी सर्विस को अपने कर्मचारियों के बीच छह महीने से ज्यादा समय से टेस्ट कर रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें