20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

2022 Alto में क्या होगा खास? 5 प्वाइंट्स में जानिए

मारुति अपनी पॉपुलर कार ऑल्टो को एक बार फिर से कुछ बदलावों के साथ पेश करनेवाली है. कंपनी की यह थर्ड जनरेशन Alto मारुति के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है.

Maruti Suzuki आनेवाले साल, यानी 2022 में भारतीय बाजार में कई मॉडल लॉन्च करने को तैयार है. इस लिस्ट में Alto, Vitara Brezza, Baleno और XL6 फेसलिफ्ट का नाम शामिल है. इसके साथ ही, मारुति अपनी पॉपुलर कार ऑल्टो को एक बार फिर से कुछ बदलावों के साथ पेश करनेवाली है. नयी ऑल्टो को टेस्टिंग के दौरान पहले भी कई बार देखा जा चुका है. नयी ऑल्टो में क्या कुछ खास होनेवाला है, आइए जानें-

कंपनी की यह थर्ड जनरेशन Alto मारुति के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लैटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है. इस वजह से इसका वजन कम हो सकता है. इसी के साथ टेस्टिंग के दौरान जो तस्वीरें सामने आयी हैं, उन्हें देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि नयी Alto का व्हीलबेस मौजूदा कार की तुलना में ज्यादा होगा.

Also Read: Maruti Suzuki लायेगी यह नयी SUV, Hyundai और Tata से है मुकाबला
Alto 2022 एक्सटीरियर

2022 ऑल्टो के एक्सटीरियर को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें भी बदलाव किये जाएंगे, जिसमें एक बड़े जालीदार ग्रिल के साथ एक नया बम्पर, बड़े हेडलैम्प्स, नये फॉग लैंप हाउजिंग और एक क्लैमशेल बोनट के साथ एक पूरी तरह से नया फ्रंट एंड शामिल किया जाएगा. पीछे की तरफ एक बड़ा और ज्यादा चौकोर और चमकदार टेल-लैंप डिजाइन, टेलगेट के लिए एक फ्लैटर लुक और एक अपडेटेड रियर बम्पर दिया जा सकता है.

2022 Maruti Alto इंटीरियर और फीचर्स

मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार ऑल्टो के अपडेटेड वर्जन में एक्सटीरियर के साथ इंटीरियर में भी पूरी तरह से बदलाव किये जाने की उम्मीद है. इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, की-लेस एंट्री, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, पावर स्टीयरिंग और डुअल एयरबैग दिये जा सकतेहैं.

Also Read: WagonR बनी सबसे ज्यादा बिकनेवाली कार, Top 10 में Maruti Suzuki ने झंडे गाड़े
2022 Alto इंजन और गियरबॉक्स

नयी मारुति ऑल्टो में 796cc का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 47hp की पावर और 69Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इसके साथ ही, अनुमान है कि नयी ऑल्टो में डुअल-जेट टेक्नीक वाला सेलेरियो का K10C पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है. ट्रांसमिशन में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स ऑप्शन दिया जा सकता है.

ऑल्टो 2022 दिवाली में होगी लॉन्च?

मारुति सुजुकी नयी ऑल्टो को 2022 में दिवाली पर लॉन्च किया जा सकता है. मौजूदा Alto की कीमत 3.15 लाख से 4.82 लाख रुपये के बीच है. वहीं, नयी लॉन्च होने वाली ऑल्टो की कीमत जाहिर तौर पर मौजूदा कार के मुकाबले थोड़ी ज्यादा हो सकती है. मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती कार ऑल्टो का भारत में मुकाबला Renault Kwid, Hyundai Santro, Datsun Redi-Go से रहता है.

Also Read: Maruti Suzuki की यह कार बनी 10 लाख लोगों की पसंद, जल्द दिखेगा नया अवतार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें