31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal News : आसनसोल में एएमसी चुनाव में उम्मीदवारों के चयन ने लिए भाजपा ने शुरू की ये अनोखी प्रक्रिया

West Bengal News : जो भी उम्मीदवार बनना चाहते हैं उन्हें आज और कल के अंदर आवेदन के साथ अपना बायोडेटा डालना होगा ड्रॉप बॉक्स में, आवेदनों के आधार पर उम्मीदवार चयन कमेटी करेगी उम्मीदवारों का चयन.

West Bengal News (शिवशंकर ठाकुर की रिपोर्ट) : आसनसोल नगर निगम (एएमसी) चुनाव में उम्मीदवारों के चयन को लेकर भाजपा ने अनोखी प्रक्रिया शुरू की है. भाजपा आसनसोल सांगठनिक जिला कार्यालय में एक ड्रॉप बॉक्स रखा गया है. एएमसी चुनाव में जो भी व्यक्ति उम्मीदवार बनना चाहते हैं उन्हें अपना पूरा बायोडेटा एक आवेदन के साथ ड्रॉप बॉक्स में डालना होगा. जिलाध्यक्ष दिलीप दे ने कहा कि दो दिनों में जितने भी आवेदन ड्रॉप बॉक्स में जमा होगा. उन आवेदनों पर गुरुवार को जिला उम्मीदवार चयन कमेटी बैठक करेगी. जिसमें उम्मीदवारों का चयन होगा और और उसे मंजूरी के लिए राज्य मुख्यालय में भेजा जायेगा. वहां से मंजूरी मिलते ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होगी.

सनद रहे कि उच्च न्यायलय के हस्तक्षेप के बाद राज्य चुनाव आयोग ने सोमवार को आसनसोल, सिलीगुड़ी, चंदननगर और विधानगर नगर निगम में चुनाव की घोषणा कर दी. 22 जनवरी को चुनाव और 25 जनवरी को मतगणना होगी. नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गयी. तीन जनवरी तक नामांकन होगा. चार जनवरी को स्कूटनी, छह जनवरी अपरान्ह तीन बजे तक नामांकन वापस लिया जा सकेगा, उसके उपरांत छह जनवरी को ही चुनाव मैदान में लड़ने वाले उम्मीदवारों की सूची जारी हो जायेगी.

कोलकाता के बाद सबसे बड़ा नगर निगम आसनसोल है. यहां कुल 106 वार्ड है. 2015 में हुए चुनाव में तृणमूल ने कब्जा किया था. निर्धारित समय 2019 में चुनाव नहीं करा पाने पर राज्य सरकार ने यहां प्रशासकीय बोर्ड गठन कर दिया. उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप पर चुनाव के दिन की घोषणा हुई.

Also Read: बंगाल के मतुआ विधायकों ने छोड़ा भाजपा का व्हाट्सऐप ग्रुप, बाबुल सुप्रियो ने किया पार्टी छोड़ने का दावा

तृणमूल के अलावा भाजपा, बाममोर्चा और कांग्रेस यहां मुख्य पार्टी है. चुनाव की घोषणा होते ही सभी पार्टियों में उम्मीदवारों के चयन को लेकर आपाधापी मची हुई है. भाजपा ने 106 वार्डों में अपने उम्मीदवारों के चयन के लिए दो दिनों के लिए जिला कार्यालय में एक ड्रॉप बॉक्स लगाया है. यह एक अनोखी पहल है. चुनाव में उम्मीदवार बनने की इच्छा रखने वाला कोई भी व्यक्ति यहां अपना बायोडेटा देकर आवेदन जमा दे सकता है. जिला उम्मीदवार चयन कमेटी इसपर अंतिम निर्णय लेगी.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें