29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

West Bengal Breaking News : कांग्रेस की बंगाल इकाई के नेता कौस्तव बागची ने पार्टी से दिया इस्तीफा, भाजपा में जाने के दिये संकेत

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

पानागढ़ में शराब फैक्टरी से बदबू की अफसरों ने की जांच

पश्चिम बर्दवान के कांकसा ब्लॉक के कांकसा ग्राम पंचायत के झीनूगोड़े गांव के पास पानागढ़ औद्योगिक अंचल की एक शराब फैक्टरी से निकलने वाली दुर्गंध की शिकायत के बाद बुधवार को प्रदूषण व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पहुंचे और जांच की. हालांकि उस दौरान फैक्टरी के अंदर कुछ भी गड़बड़ी अधिकारियों को नहीं मिली. स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि बीते कई दिनों से उस फैक्टरी से तीव्र दुर्गंध आ रही थी. लेकिन शिकायत के बाद बुधवार को पहुंचे अधिकारियों ने फैक्टरी के अंदर जाकर जांच की, तो कोई त्रुटि नहीं मिली. तब बदबू भी नहीं आ रही थी. स्थानीय सरकारी अधिकारियों से ग्रामीणों ने बताया कि गत 10 दिनों से इस फैक्टरी से तेज बदबू आ रही थी. इससे इलाके व घर में रहना मुश्किल हो गया था. लेकिन दो-तीन दिनों से यह दुर्गंध नहीं आ रही है. उस दौरान भाजपा के बर्दवान सदर उपाध्यक्ष रमन शर्मा तथा गलसी मंडल-6 के अध्यक्ष परितोष विश्वास भी मौजूद थे. बाद में फैक्टरी के यूनिट हेड नवनीत थापर ने बताया कि स्थानीय लोगों की शिकायत पर प्रदूषण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, बीडीओ व कांकसा थाने के अधिकारियों ने आकर पड़ताल की.

कांग्रेस की बंगाल इकाई के नेता कौस्तव बागची ने पार्टी से दिया इस्तीफा, भाजपा में जाने के दिये संकेत

कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई के नेता कौस्तव बागची ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया और आरोप लगाया कि पार्टी संगठन में नेताओं का सम्मान नहीं किया जाता है. बागची ने अपना इस्तीफा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजा और इस्तीफे की प्रतियां पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी और महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर को भी भेजीं .

घनी आबादी वाले बस्ती में कमरे के भीतर चल रहा था अवैध गैस रिफलिंग सेंटर

पश्चिम बंगाल में गुप्त जानकारी के आधार पर कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) के इंफोर्समेंट ब्रांच की टीम ने महानगर के आनंदपुर इलाके में घनी आबादी वाले बस्ती में अवैध तरीके से चल रहे अवैध गैस रिफलिंग सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. घटना पश्चिम चौभागा इलाके में स्थित खालपार के निकट जोड़ा पंप हाउस के पास की है. ईबी की टीम ने इस ठिकाने से राजेन बारुई (40) नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उस सेंटर से ईबी की टीम ने कुछ एलपीजी सिलिंडर और रिफलिंग मशीन को जब्त किया है. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

ईडी ने अरुप विश्वास को अल्केमिस्ट मामले में किया तलब

अल्केमिस्ट चिटफंड मामले में ईडी ने अरूप विश्वास को समन भेजा है. हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अरुप विश्वास ने समय मांगा है.

कार बेकाबू होकर पलटी, चार लोग घायल

बीरभूम जिले के खैराशोल थाना क्षेत्र के सारी बागान में तेज गति से आ रही एक कार अनियंत्रित होकर पलट गयी. हादसे में कार में सवार चार लोग घायल हो गये. घायलों को स्थानीय लोगों ने नजदीकी ब्लॉक अस्पताल में भर्ती कराया है. इधर, घटना की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची. पता चला है कि वह कार पचड़ा से खैराशोल की तरफ जा रही थी. तभी तेज रफ्तार में कार से चालक का नियंत्रण खोया और गाड़ी उलट गयी. क्षतिग्रस्त कार को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

शुभेंदु अधिकारी का दावा, शेख शाहजहां पुलिस की 'सुरक्षित हिरासत' में

भारतीय जनता पार्टी के नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने बुधवार को दावा किया कि संदेशखाली के भगोड़े तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां कल रात से राज्य पुलिस की 'सुरक्षित हिरासत' में हैं.वहीं सत्तारूढ़ टीएमसी ने शुभेंदु के दावे को 'निराधार' व 'कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास' करार देते हुए खारिज कर दिया और जोर देते हुए कहा कि पुलिस शेख को पकड़ने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. नंदीग्राम से विधायक अधिकारी ने 'एक्स' पर दावा किया कि शेख मध्यरात्रि 12 बजे से पुलिस हिरासत में है. अधिकारी ने कहा, ''प्रभावशाली मध्यस्थों के माध्यम से पुलिस के साथ समझौता कर शेख को बरमाजुर ग्राम पंचायत से ले जाया गया.

बीरभूम के कांकड़तला और इलमबाजार में फिर बम मिलने से इलाके में दहशत

आगामी लोकसभा चुनाव की घोषणा के पहले ही बीरभूम जिले में विगत एक सप्ताह से लगातार बमों के मिलने की घटना के बाद जिला पुलिस भी सकते में है. लेकिन जिले के प्रत्येक थाना क्षेत्र को जिला पुलिस द्वारा दिए गए सख्त निर्देश के कारण ही जिले में हर दिन भारी संख्या में बमों की बरामदगी हो रही है. इस दिशा में पुलिस के लगातार अभियान चलाकर बमों को बरामद कर रही है. लेकिन इन बमों के मिलने की घटना के अबतक किसी की भी गिरफ्तारी की सूचना नहीं मिल रही है. आखिर इतनी संख्या में यह बम कहा से आ रहा है. आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए ही क्या जिले में अराजकता की स्थिति उत्पन्न करने के लिए ही असमाजिक तत्वों द्वारा ही उक्त बमों को एकत्र किया जा रहा है.

कौस्तुभ बागची ने छोड़ी कांग्रेस, भाजपा में शामिल होन की संभावना

कौस्तुभ बागची ने छोड़ी कांग्रेस. पार्टी अध्यक्ष को भेजी तीन पेज की चिट्ठी. भाजपा में शामिल होने की संभावना

कोलकाता के लेकटाऊन समेत कई जगहों पर फिर ईडी की छापेमारी

कोलकाता के लेकटाऊन, साल्टलेक सेक्टर 5, काकुड़गाछी, फूलबागान अंचल के कई ठिकानों पर ईडी का छापा. जीएसटी मामले में जांच जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें