34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : लोकसभा चुनाव के बाद कार्शियांग के विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सकती है भाजपा

West Bengal Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

बंगाल के रास्ते कफ सीरप बांग्लादेश भेजने की फिराक में थे तस्कर

पश्चिम बंगाल आसनसोल रेलवे स्टेशन (Asansol Railway Station) के प्लेटफार्म पर पहुंची जम्मूतवी एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में सफर कर रहे दो व्यक्तियों को गुप्त सुचना के आधार पर आसनसोल जीआरपी ने धर दबोचा है. अभियुक्ताें के पास से दो काले रंग के बैग मे करीब 300 पीस प्रतिबंधित फेंसेडिल कफ सीरप जब्त किया है. जिसकी कीमत 61, 000 हजार रुपये बताई जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बांग्लादेश में भारत में बनी इन प्रतिबंधित कफ सीरफ की क़ीमत 1000 रुपए से 2000 रुपए तक मिल जाती है, यही कारण है की इस प्रतिबंधित कफ सीरफ की डिमांड कुछ इस कदर बढ़ा है की इसकी तस्करी भी भारी पैमाने पर होने लगी है.

गो बैक का स्लोगन सुनकर अधीर रंजन चौधरी ने खोया खोया आपा

पश्चिम बंगाल की बहरामपुर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी और मौजूदा सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) पर कथित रूप से गुंडई दिखाने के आरोप लगे हैं. अधीर रंजन चौधरी इन दिनों अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने बहरामपुर में प्रचार के दौरान 'गो बैक' का नारा सुना और इतना सुनते ही बहरामपुर के दिग्गज प्रत्याशी अपना आपा खो बैठे. एक युवक ने आरोप लगाया कि अधीर ने उत्तेजना में आकर उसे थप्पड़ मार दिया. हालांकि, उन्होंने सभी आरोपों से इनकार किया. इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने खास अंदाज में कहा, तृणमूल के लोग मुझे परेशान कर रहे थे मैंने विरोध किया है.

तृणमूल के घोषणापत्र में ‘मोदी की गारंटी’ बनाम ‘दीदी की गारंटी’ की दिख सकती है झलक

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के मद्देनजर भाजपा व अन्य दलों की तरह ही राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस भी प्रचार में पूरी ताकत झोंक रही है. तृणमूल के प्रचार में पार्टी के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘मोदी की गांरटी’ बनाम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ‘दीदी की गारंटी’ को हथियार बना रहे हैं. यानी तृणमूल नेता प्रचार के दौरान बंगाल की योजनाओं की तुलना देश में हुए कार्यों को लेकर कर रहे हैं. सूत्रों की मानें, तो तृणमूल की चुनाव घोषणापत्र में भी इसकी झलक दिख सकती है.

बर्दवान-दुर्गापुर के माकपा प्रार्थी का जनसंपर्क अभियान

बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा क्षेत्र के माकपा प्रार्थी सुकृति घोषाल के नेतृत्व में कांकसा ब्लॉक के आमलाजोड़ा क्षेत्र और गोपालपुर ग्राम पंचायत अंचल में गाजे-बाजे के साथ गांव-गांव घूम कर जनसंपर्क अभियान चलाया गया. केंद्र व राज्य सरकारों को घेरते हुए सुकृति घोषाल ने कहा कि भाजपा नीत सरकार देश की सरकारी संस्थाओं को बेच रही है और राज्य सरकार पश्चिम बंगाल को खोखला कर रही है. इस बार के आम चुनाव में दोनों ही सत्ताधारी दलों के खिलाफ जनता वोट करेगी.

कोलकाता समेत जिलों में गर्मी का कहर जारी

पश्चिम बंगाल में मौसम लगातार करवट बदल रहा है और पोइला बैशाख से पहले तापमान 3-5 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ जाएगा. अलीपुर मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर बंगाल में बारिश का अनुमान है, लेकिन दक्षिण बंगाल में बारिश (Rain) की कोई संभावना नहीं है. शनिवार को मेदिनीपुर, झाड़ग्राम, पुरुलिया और पश्चिम बर्दवान हल्की बारिश हो सकती हैं. हालांकि, अलीपुर मौसम विभाग के सूत्रों के मुताबिक, रविवार से दक्षिण बंगाल के जिले में बारिश नहीं होगी. शनिवार को भी अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना नहीं है.

ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल में भाजपा के खिलाफ असली लड़ाई लड़ रही है तृणमूल

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee ) ने सिलीगुड़ी के जब्राविटा में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि बंगाल में भाजपा के खिलाफ असली लड़ाई तृणमूल ही लड़ रही है. अगर आप कांग्रेस और माकपा को वोट देते तो आप भाजपा को जीताने का प्रयास कर रहे है. हम I.N.D.I.A गढ़बंधन के साथ केंद्र में सरकार बनाने में मदद करेंगे. लेकिन बंगाल में सीपीएम या कांग्रेस को एक भी वोट नहीं लेने देंगे.

लोकसभा चुनाव के बाद कार्शियांग के विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सकती है भाजपा

लोकसभा चुनाव के बाद कार्शियांग के विधायक बिष्णु प्रसाद शर्मा पर स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने को लेकर सख्त कार्रवाई कर सकती है भाजपा.

राशन वितरण घोटाले में ज्योतिप्रिय मल्लिक समेत तीन आरोपियों की 150 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

पश्चिम बंगाल में ईडी की ओर से बताया गया कि राशन वितरण घोटाले (Ration Distribution Scam) में गिरफ्तार पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक, व्यवसायी बकीबुल रहमान उर्फ बकीबुर और बनगांव नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन शंकर आध्या से जुड़ी 150 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की गयी है. तीनों आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी ने एक बयान में कहा है कि कुर्क की गयी संपत्तियों में आरोपियों से जुड़े लोगों और संस्थाओं की 48 अचल संपत्तियां शामिल हैं.इन संपत्तियों में बोलपुर और साॅल्टलेक स्थित मल्लिक के आवासन, उनके करीबी सहयोगियों के नाम पर कई अन्य बेनामी संपत्तियां, कोलकाता और बेंगलुरु में रहमान के दो-दो होटल, विभिन्न बैंकों में जमा राशि सावधि जमा शामिल हैं.

दमदम के झुग्गी बस्ती में लगी भयावह आग

पश्चिम बंगाल के दमदम में सुधीर शूर कॉलेज के पीछे स्थित एक झुग्गी बस्ती में शनिवार की दोपहर अचानक भयावह आग लग गई . मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां पहुंची है. लगातार धमाकों की आवाज सुनाई दे रही है.

ज्योतिप्रिय मल्लिक के साल्टलेक और बोलपुर मकान को ईडी ने किया कुर्क

राशन घोटाले में गिरफ्तार तृणमूल नेता व पूर्व मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक का साल्टलेक और बोलपुर का मकान ईडी ने कुर्क कर लिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें