35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : विकास भवन ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस को भेजा पत्र

West Bengal Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

बंगाल में पहले चरण के मतदान में केंद्रीय बल के साथ राज्य पुलिस को भी तैनात करेगा आयोग

पश्चिम बंगाल में पहले चरण के मतदान में न सिर्फ केंद्रीय बल बल्कि राज्य पुलिस भी सुरक्षा की कमान संभालेगी. चुनाव आयोग (Election Commission) पहले चरण के तीन केंद्रों पर 10,000 से अधिक राज्य पुलिस तैनात करेगा. उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों से पुलिस मतदान से कम से कम तीन दिन पहले केंद्रों पर पहुंचेगी. पहले चरण में बंगाल के तीन केंद्रों पर मतदान है. उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार में 19 अप्रैल को मतदान होगा. आयोग के मुताबिक, उन तीन विधानसभा क्षेत्रों के लिए कुल 10,875 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. इनमें 3,957 सशस्त्र पुलिस होंगे. पुलिस कर्मियों को मतदान से तीन दिन पहले 16 अप्रैल तक निर्धारित केंद्रों पर पहुंचने के लिए कहा जाएगा.

बर्दवान में तृणमूल कांग्रेस के मंच पर पहुंच भाजपा प्रार्थी ने लगाया ’जय बांग्ला’ का नारा

पश्चिम बंगाल के बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा के भाजपा प्रार्थी दिलीप घोष (Dilip Ghosh) का गुरुवार को बर्दवान में चुनाव प्रचार के दौरान कुछ नया ही अंदाज देखने को मिला. जिसे देख सभी पक्ष और विपक्ष दल के नेता और कार्यकर्ता आश्चर्य में पड़ गए. दिलीप घोष तृणमूल कांग्रेस के आयोजित मंच पर ही चढ़ गए और माइक पकड़ कर ’जय बांग्ला’ का नारा दे दिया. जिसे देख सभी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता अचंभित रह गए. दिलीप घोष के साथ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंच पर सेल्फी भी ली. दिलीप घोष के इस अंदाज को देख तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के मौजूद कार्यकर्ता गण भी कुछ समझ पाते की दिलीप घोष विनम्र भाव से हाथ जोड़कर तृणमूल कांग्रेस की सभा से निकल गए.

विकास भवन ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस को भेजा पत्र

विकास भवन ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस को भेजा पत्र. राज्य के 4 विश्वविद्यालयों में अंतरिम कुलपतियों की एकतरफा नियुक्ति का आदेश वापस लेने को कहा. बताया कोर्ट का अवमानना.

रामपुरहाट में झोले से तीन जिंदा बम बरामद

बीरभूम जिले के रामपुरहाट थाना क्षेत्र के बनहाट ग्राम के तालाब के पास एक झोले में भर कर रखे तीन जिंदा बम मिलने से हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों से सूचना पाकर पुलिस वहां पहुंची और बमवाले स्थान को घेर दिया. फिर इसकी सूचना सीआइडी बम निरोधी दस्ते को दी गयी. उसके बाद बम निरोधी दस्ते ने वहां पहुंच कर एहतियात के साथ बमों को कब्जे में लिया और खाली व निर्जन स्थान पर ले जाकर निष्क्रिय कर दिया. ये बम तालाब के किनारे किसने व किस इरादे से रखे थे, इसकी जांच में पुलिस लग गयी है.

कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के 7 जिले में बारिश की संभावना

आज ईद मुबारक है. सुबह से ही हर कोई उत्सव के मूड में है. लेकिन इसी बीच मौसम विभाग की ओर मिल रही खबर के अनुसार बंगाल के 7 जिलों में बारिश (Rain) की संभावना है. कुछ जिलों में बारिश के साथ 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा कुछ जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है.

फिरहाद हकीम ने भाजपा पर कसा तंज कहा, ट्रैफिक पुलिस जैसे लोग भी नहीं करते है सीबीआई का सम्मान

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के मेयर व राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस जैसे लोग सीबीआई का सम्मान नहीं करते है तो उनसे और कोई क्या डरेगा. गौरतलब है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को संदेशखाली में महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार, जमीन पर कब्जा करने, स्थानीय निवासियों पर उत्पीड़न के आरोपों की सीबीआई जांच का आदेश दिया. जब फिरहाद हकीम से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने यह टिप्पणी की. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी ने अब सीबीआई को क्या बना दिया है, लोग जैसे ट्रैफिक पुलिस का सम्मान नहीं करते वैसे ही सीबीआई का भी सम्मान नहीं करते हैं.

आसनसोल में पुलिस ने आग्नेयास्त्र के साथ 5 को किया गिरफ्तार

आसनसोल, राम कुमार : पश्चिम बंगाल के आसनसोल के रूपनारायणपुर फांड़ी पुलिस को लोकसभा चुनाव के पहले बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने आग्नेयास्त्र के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. कल रात पुलिस को सूचना मिली थी जिसके आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर पिकअप वैन से एक बंदूक और दो कारतूस के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

आसनसोल में पुलिस ने आग्नेयास्त्र के साथ 5 को किया गिरफ्तार

आसनसोल, राम कुमार : पश्चिम बंगाल के आसनसोल के रूपनारायणपुर फांड़ी पुलिस को लोकसभा चुनाव के पहले बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने आग्नेयास्त्र के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. कल रात पुलिस को सूचना मिली थी जिसके आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर पिकअप वैन से एक बंदूक और दो कारतूस के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

संदेशखाली कांड मामले पर शेख शाहजहां ने कहा, सीबीआई जांच हो तो अच्छा होगा

सीबीआई जांच हो तो बहुत अच्छा होगा. मेडिकल चेकअप के लिए जाने के दौरान संदेशखाली कांड मामले पर शेख शाहजहां ने कहा शिकायतों के लिए सीबीआई ने 2 ईमेल बनाएं.

कोलकाता में तैनात रहेंगे 3500 अतिरिक्त पुलिसकर्मी

पश्चिम बंगाल में ईद को लेकर सुरक्षा सख्त कर दी गयी है. कोलकाता के विभिन्न जगहों पर सुबह पांच बजे से ही करीब 3500 अतिरिक्त पुलिसकर्मी (policeman) तैनात रहेंगे. इसके अलावा शहर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोलकाता पुलिस के 28 डिप्टी कमिश्नर रैंक के अधिकारी विभिन्न जगहों पर तैनात होकर सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे. नमाज के दौरान गुरुवार सुबह से ही रेड रोड एवं आसपास के इलाकों में ट्रैफिक पुलिस की तरफ से यातायात सेवा पर स्थिति के मुताबिक बदलाव किया गया था.लालबाजार सूत्र बताते हैं कि गुरुवार को शहर के विभिन्न छोटे-बड़े जगहों को मिलाकर कुल 701 जगहों पर नमाज अदा की गई. इनमें से महत्वपूर्ण है रेड रोड, वहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ कई मंत्री मौजूद थे. कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के साथ वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी भी वहां मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें