37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ममता व अभिषेक पर नंदीग्राम में हिंसा भड़काने का आरोप

प्रदेश भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर 25 मई को होने वाले चुनाव से पहले गुरुवार को नंदीग्राम में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया.

कोलकाता.

प्रदेश भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर 25 मई को होने वाले चुनाव से पहले गुरुवार को नंदीग्राम में हिंसा भड़काने का आरोप लगाया. भाजपा के प्रदेश महासचिव और प्रवक्ता जगन्नाथ चट्टोपाध्याय ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा : यह हिंसा मुख्यमंत्री और उनके भतीजे के उकसावे के कारण हुई. भाजपा ने आरोप लगाया है कि तृणमूल का शीर्ष नेतृत्व की टिप्पणियों और भाषणों के कारण नंदीग्राम में हिंसा हुई है, जो तमलुक लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 25 मई को मतदान होना है. तृणमूल नेता राजीव बनर्जी ने स्थानीय भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं पर नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया. चट्टोपाध्याय ने कहा कि विधानसभा में विपक्ष के नेता और नंदीग्राम से भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने तमलुक लोकसभा क्षेत्र में प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया. भाजपा नेता कहा कि हिंसा से पता चलता है कि राज्य में सत्तारूढ़ दल को लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास नहीं है, जिसमें लोग स्वतंत्र रूप से अपना वोट डालते हैं. उन्होंने दावा किया कि तृणमूल समझ गयी है कि वह उन सभी आठ सीट पर चुनाव हार रही है, जहां छठे चरण में शनिवार को वोट डाले जायेंगे और आरोप लगाया कि इस वजह से राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को दबाने की कोशिश कर रही है. उन आठ निर्वाचन क्षेत्रों में से भाजपा ने 2019 में सात जीती थी, जबकि तृणमूल के खाते में सिर्फ एक सीट गयी थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें