28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राज्य कैबिनेट ने दी 552 पदों के सृजन को मंजूरी

लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में हुई पहली राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में रोजगार के नये अवसर को लेकर अहम निर्णय लिया गया.

संवाददाता, कोलकाता

लोकसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व में हुई पहली राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में रोजगार के नये अवसर को लेकर अहम निर्णय लिया गया. बैठक में राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 552 नये पदों का सृजन करने का फैसला लिया गया.बताया गया है कि गृह विभाग में 105 और पशु संसाधन विकास विभाग में 270 पदों पर भर्तियां होंगी. इसके अलावा स्कूल शिक्षा विभाग में 35 लोगों की नियुक्ति की जायेगी. इन सभी पदों पर नियुक्तियां कब शुरू होगी और नियुक्ति प्रक्रिया कैसे पूरी होगी, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गयी है. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद से ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार बैठकें कर रही हैं. प्रशासनिक बैठक के अलावा सुश्री बनर्जी ने निकाय प्रमुखों के साथ भी अलग से बैठक की है.

संताली भाषा के लिए नियुक्त किये जायेंगे पारा शिक्षक

बुधवार को राज्य कैबिनेट की बैठक में पारा शिक्षकों की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी गयी. राज्य सरकार द्वारा विभिन्न जिलों में संताली भाषा के शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी. बताया गया है कि उत्तर दिनाजपुर में 35, पश्चिम मेदिनीपुर में 43 व झाड़ग्राम जिले में 14 संताली भाषा के पारा-शिक्षकों की नियुक्ति होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें