26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बागडोगरा एयरपोर्ट पर हलचल तेज, 2 बजे आ रहे हैं GJM के भूमिगत नेता विमल गुरुंग

सिलीगुड़ी : गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) के भूमिगत नेता विमल गुरुंग गुरुवार को दोपहर दो बजे सिलीगुड़ी आ रहे हैं. उनके साथ उनके सहयोगी रोशन गिरि भी होंगे. रोशन गिरि ने मीडिया को एसएमस भेजकर यह जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है कि विमल गुरुंग के साथ वह बागडोगरा पहुंच रहे हैं. इसके साथ […]

सिलीगुड़ी : गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) के भूमिगत नेता विमल गुरुंग गुरुवार को दोपहर दो बजे सिलीगुड़ी आ रहे हैं. उनके साथ उनके सहयोगी रोशन गिरि भी होंगे. रोशन गिरि ने मीडिया को एसएमस भेजकर यह जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है कि विमल गुरुंग के साथ वह बागडोगरा पहुंच रहे हैं. इसके साथ ही गोजमुमो के समर्थकों का बागडोगरा एयरपोर्ट पर पहुंचना शुरू हो गया. लोग उनके भव्य स्वागत की तैयारियों में जुट गये हैं.

इसे भी पढ़ें : पोम्पिओ ने तुर्की को दी सीरिया पर हमला नहीं करने की चेतावनी

विमल गुरुंग दिन में करीब 2:00 बजे बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचेंगे. गोजमुमो सूत्रों के अनुसार, विमल गुरुंग बागडोगरा एयरपोर्ट से पानीघटा जायेंगे. यहां वह अपने समर्थकों के साथ एक मीटिंग करेंगे. उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने विमल गुरुंग को कलकत्ता हाइकोर्ट में अपील करने के लिए 4 दिन की राहत दी है.

विमल गुरुंग तथा उनके सहयोगी रोशन गिरि ने सुप्रीम कोर्ट में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार के लिए 3 सप्ताह की राहत देने की मांग की थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि विमल गुरुंग राहत पाने के लिए कलकत्ता हाइकोर्ट में अपील कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें 4 दिन की मोहलत दी गयी है.

इसे भी पढ़ें : सांसदों ने ब्रेग्जिट में देरी के समर्थन में किया मतदान

इसका मतलब है कि विमल गुरुंग की गिरफ्तारी 4 दिन तक नहीं होगी. यहां यह भी बता दें कि करीब 2 साल पहले हुए गोरखालैंड आंदोलन के दौरान विमल पर देशद्रोह, विस्फोटक कानून सहित एक दर्जन मामले दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र के विभिन्न थानों में दर्ज हैं. पुलिस उन्हें काफी दिनों से तलाश रही है. पिछले 2 साल से वह भूमिगत हैं.

गुरुवार को उनके बागडोगरा आने की खबर से उनके समर्थकों में जश्न का माहौल है. हालांकि, वह बागडोगरा जायेंगे कि नहीं अभी प्रशासनिक स्तर पर कह पाना संभव नहीं है. दूसरी ओर, गोरखा जनमुक्ति युवा मोर्चा केंद्रीय समिति नामक एक फेसबुक पेज में भी विमल गुरुंग के बागडोगरा आने की पुष्टि की गयी थी.

इसे भी पढ़ें : अमेरिकी सांसदों ने उइगर मामलों मे शिंजियांग के प्रमुख पर प्रतिबंध लगाने की मांग की

गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता बीपी बजगई ने भी विमल गुरुंग के बृहस्पतिवार को बागडोगरा पहुंचने की बात कही . श्री बजगई ने विमल गुरुंग समर्थकों से भारी संख्या में बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचकर उनका स्वागत करने के लिए कहा है. बिमल गुरुंग के आगमन की खबर से ही सिलीगुड़ी सहित पूरे दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में खलबली मच गयी है.

पुलिस एवं प्रशासन भी चौकन्ना हो गये हैं. भाजपा शिविर में भी आपाधापी बढ़ गयी है, क्योंकि लोकसभा चुनाव में दार्जिलिंग सीट से विमल गुरुंग ने भाजपा उम्मीदवार राजू सिंह बिष्ट का समर्थन किया है. इस मामले में जब विनय तमांग गुट के नेताओं से संपर्क किया गया, तो उन्होंने कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें