1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. sealdah to alipurduar express catches fire near naxalbari no casualties reported railway orders complete enquiry abk

सियालदह से अलीपुरदुआर जाने वाली ट्रेन की एसी बोगी में आग, सभी यात्री सुरक्षित, जांच के आदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सियालदह से अलीपुरदुआर जाने वाली ट्रेन की एसी बोगी में आग, सभी यात्री सुरक्षित
सियालदह से अलीपुरदुआर जाने वाली ट्रेन की एसी बोगी में आग, सभी यात्री सुरक्षित
प्रभात खबर

Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल में शुक्रवार की सुबह बड़ा ट्रेन हादसा टल गया. दरअसल, सियालदह से अलीपुरद्वार जा रही ट्रेन बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई. गार्ड ने नक्सलबाड़ी में अटल चाय बागान के पास ट्रेन के वातानुकूलित डिब्बे के पहिए में आग का लपटें देखी. इसके बाद ड्राइवर को सारे मामले की जानकारी दी. ड्राइवर ने खतरे को भांपते हुए तत्काल नक्सलबाड़ी और बागडोगरा स्टेशनों पर इमरजेंसी सर्विस में जुटे कर्मचारियों को आग की खबर दी. इसके बाद आग पर काबू पाने की कोशिश की गई. काफी कोशिशों से पहिए में लगी आग को बुझाने में सफलता मिली. इससे सभी ने राहत की सांस ली.

घटना को लेकर ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि आग की खबर मिलते ही अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. सभी यात्रियों में अनजाना डर बैठ गया था. ट्रेन के पहिए में आग लगने की खबर जैसे ही यात्रियों तक पहुंची, ट्रेन में हड़कंप मच गया. इसके बाद में चालक को ट्रेन को बागडोगरा स्टेशन पर आगे लाने को कहा गया. इस दौरान  रेलवे ने बागडोगरा स्टेशन पर सभी प्रकार की आपातकालीन सेवाओं की व्यवस्था की. बागडोगरा स्टेशन पर आग को बुझाया गया.

ट्रेन में लगी आग को बुझाने के लिए खासतौर पर फायर बिग्रेड की टीम को बुलाई गई थी. काफी मशक्क्त के बाद ट्रेन की आग पर काबू पाया गया. करीब एक घंटे तक ट्रेन के एक-एक डिब्बे और पहिए का निरीक्षण करने के बाद उसे फिर से अलीपुरद्वार जाने की हरी झंडी दी गई. बागडोगरा रेलवे स्टेशन के सूत्रों के मुताबिक रेलवे सुरक्षा टीम घटना के कारणों की जांच कर रही है. इस घटना में किसी यात्री को चोट नहीं आई है. जबकि, सामान को भी नुकसान नहीं पहुंचा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें