1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. ram nawami 2021 procession was taken out before ram navami in panagarh the slogans of jai shri ram pwn

पानागढ़ में रामनवमी से पहले निकाली गयी शोभायात्रा, गूंजे जय श्री राम के नारे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पानागढ़ में रामनवमी से पहले निकाली गयी शोभायात्रा, गूंजे जय श्री राम के नारे
पानागढ़ में रामनवमी से पहले निकाली गयी शोभायात्रा, गूंजे जय श्री राम के नारे
Prabhat Khabar

पानागढ़ (मुकेश तिवारी) : पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ बाजार में रविवार को रामनवमी के मद्देनजर विशाल शोभायात्रा निकाली गयी. शोभायात्रा में भाजपा, सीपीएम, तृणमूल तथा कांग्रेस आई समेत अन्य राजनीतिक दलों के नेता, कार्यकर्ता और समर्थकों के साथ साथ विभिन्न संस्थाओं और धार्मिक कमेटियों के लोग शामिल हुए. इस शोभायात्रा में मुख्य रुप से साधारण लोगों की मौजूदगी देखी गई .

शोभायात्रा रनडीहा मोड के पास से शुरू होकर पूरे पानागढ़ में गयी. मौके पर बर्दवान सदर जिला भाजपा उपाध्यक्ष रमन शर्मा समेत अन्य सभी राजनीतिक दलों के नेता उपस्थित थे. सभी दलों के नेताओं ने भी शोभा यात्रा को लेकर बधाई दी . भाजपा नेता रमन शर्मा ने कहा की श्री राम के नाम पर दूसरे राजनीतिक दल के नेतागण भी शोभायात्रा में शामिल हुए. यह श्रीराम की बड़ी उपलब्धि है .कल तक जो विरोध करते थे, आज वे भी श्री राममय हो गए.

हालांकि बीजेपी नेता ने कहा कि यह भारत वर्ष के नागरिकों की आस्था की बात है. यहां चुनाव का कोई लेना देना नही लेकिन यह भी सच है कि पूरा पश्चिम बंगाल और भारत राममय हो गया है. यह शोभायात्रा दार्जिलिंग मोड़ होते हुए पानागढ़ बाज़ार तक गयी. शोभायात्रा में अन्य सभी इलाकों से भी भारी संख्या में जुलूस लेकर पहुचे भक्त शोभायात्रा में शामिल हुए .

इस दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये थे.शोभायात्रा में शामिल कार्यकर्ता पूरी लगन के साथ लोगो को कतारबद्ध होकर ले जा रहे थे . जगह जगह शीतलपेय ,शरबत और अन्य मिष्ठान भक्तों में बाटे जा रहे थे . गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा में झांकी निकाली गई. श्री राम की प्रतिमा सुसज्जित वाहन में लेकर शोभायात्रा में निकाला गया. श्री राम के जय कारे के साथ शोभा यात्रा की शोभा देखने योग्य थी .

मौके पर एसीपी (कांकसा) अक्षत गर्ग , कांकसा थाना आईसी अर्नव गुहो, कांकसा ट्राफिक गार्ड प्रभारी सुदीप राय आदि पुलिस के ऑफिसर मौजूद थे.वही शोभा यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था देख रहे थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रामनवमी के मद्देनजर निकली शोभायात्रा शांति पूर्ण रुप से सफल हुई . रामनवमी महोत्सव समिति के सदस्य गण कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे रहे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें