24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीट : काउंसिलिंग स्थगित करने की मांग

सर्विस डॉक्टर फोरम के कोषाध्यक्ष डॉ स्वपन विश्वास ने रविवार को कहा कि नीट-यूजी के आयोजन में गड़बड़ियां हुई हैं. उन्होंने बताया कि फोरम की ओर से विभिन्न मांगों पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र भेजा गया है. इस पत्र के जरिये मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए काउंसिलिंग तत्काल स्थगित करने की मांग की गयी है.

सर्विस डॉक्टर फोरम ने राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सुप्रीम कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश को लिखा पत्र

संवाददाता, कोलकाता

सर्विस डॉक्टर फोरम के कोषाध्यक्ष डॉ स्वपन विश्वास ने रविवार को कहा कि नीट-यूजी के आयोजन में गड़बड़ियां हुई हैं. उन्होंने बताया कि फोरम की ओर से विभिन्न मांगों पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र भेजा गया है. इस पत्र के जरिये मेडिकल कॉलेज में दाखिले के लिए काउंसिलिंग तत्काल स्थगित करने की मांग की गयी है. साथ ही जांच पूरी होने तक प्रवेश प्रक्रिया को स्थगित रखने की मांग की गयी है. फोरम ने मामले की जांच पूरी कर दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है. वहीं इस वर्ष की नीट-यूजी परीक्षा परिणाम रद्द कर दोबारा परीक्षा लेने की भी मांग की गयी है. डॉ विश्वास ने कहा कि इन मांगों के अलावा हम केंद्रीय स्वास्थ्य व शिक्षा मंत्री से इस्तीफे की मांग करते हैं.

फोरम के कोषाध्यक्ष डॉ स्वपन विश्वास ने कहा कि इससे पहले की परीक्षाओं में दो या चार से ज्यादा छात्र- छात्राओं को कभी पूरे नंबर नहीं मिले थे. 720 में 719, 718 या 717 नंबर प्राप्त करना नीट जैसी परीक्षा में संभव ही नहीं है. नियमों को ताक पर रख कर ग्रेस मार्क्स दिये गये हैं.

इससे साबित हो चुका कि नीट परीक्षा में धांधली हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें