30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा,भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले बंगाल की जनता का विभाजन नहीं कर सकती

Mamata Banerjee : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर अनुब्रत मंडल को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि जान बूझकर अनुब्रत मंडल को और उनकी बेटी को जेल में रखा गया है. इलेक्शन के बाद वह निश्चित रूप से जेल से छूट जाएंगे.

बीरभूम/बर्दवान, मुकेश तिवारी : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सीएए, एनआरसी के साथ ही मोदी के गारंटी के खिलाफ बीरभूम जिले के हांसन और पूर्व बर्दवान जिले के भातार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान बीरभूम जिले के हांसन में बीरभूम तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी शताब्दी राय और भातार में बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा के तृणमूल कांग्रेस प्रार्थी कीर्ति आजाद के समर्थन में जनसभा आयोजित की. जनसभा में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने मोदी सरकार की गारंटी को ’मुंगेरी लाल के हसीन सपने ’से करार कर केवल सब्जबाग बताया .एक सौ दिन काम का बकाया,आवास योजना का बकाया केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को नहीं दिए जाने के खिलाफ एक बार फिर मुख्यमंत्री केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश जाहिर किया.

देउचा पचामी में 3370 एकड़ भूमि पर लगाया जा रहा है कोयला परियोजना

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि देउचा पचामी में 3370 एकड़ भूमि पर विश्व का सबसे बड़ा कोयला परियोजना लगाया जा रहा है. यहां एक हजार एक सौ 98 मिलियन टन कोयला मौजूद है. 35 हजार करोड़ रुपए विनियोग होगा.एक लाख लोगों को डायरेक्ट और इन डायरेक्ट रोजगार मिलेगा. पुनर्वासन पैकेज घोषित की गई है. पांच हजार दो सौ परिवार को मुआवजा दिया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने जो गारंटी दिया था उसे पूरा किया लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार और मोदी सरकार ने जो गारंटी दिया था लोगों को जो वादा किया था वह आज तक पूरा नहीं हुआ.

अनुब्रत मंडल को और उनकी बेटी को जान बूझकर जेल में रखा गया : सीएम

इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर अनुब्रत मंडल को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि जान बूझकर अनुब्रत मंडल को और उनकी बेटी को जेल में रखा गया है. इलेक्शन के बाद वह निश्चित रूप से जेल से छूट जाएंगे. सीएम ने कहा की अनुब्रत मंडल तृणमूल ना करें इसलिए उन पर दबाव दिया जा रहा है. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वह केंद्रीय रेल मंत्री थी तो कई ट्रेनों को यहां पर चालू किया था .कई रेल लाइनों को डबल लाइन में परिवर्तन करवाया था. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर ही उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रचार बाबू 5 किलो चावल भी देते हैं तो उस झोले पर भी अपनी तस्वीर लगाकर झोला देते हैं. ये प्रचार बाबू है. मुख्यमंत्री ने कहा कि रात में सोते समय भी प्रचार बाबू का चेहरा देखना पड़ता है ,सुबह उठने पर भी उनका चेहरा देखना पड़ता है. मुख्यमंत्री ने नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि आज समूचे देश की गणतंत्र को उन्होंने जेल में भर दिया है. पूरी दुनिया के समक्ष देश को आज लज्जित होना पड़ रहा है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने कहा, स्कूलों में हुई नौकरियों पर उच्च न्यायालय का आदेश अवैध

मुख्यमंत्री ने कहा : भाजपा विभाजन की करती है राजनीति

इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल की महिलाएं सुरक्षित है और यहां सभी पूजा धूमधाम से होता है. लेकिन उत्तर प्रदेश में कितनी महिलाएं सुरक्षित है यह देश की जनता प्रतिदिन देखती है.मुख्यमंत्री ने कहा कि आप लोग तो महिलाओं को सम्मान ही नहीं देते आज तक किसी महिला को सम्मानित पद पर नहीं बैठाया अपवाद में राष्ट्रपति को केवल आप नहीं हम सभी लोगों ने सम्मानित रूप से बैठाया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के सात खून माफ है लेकिन दूसरा कोई पार्टी करें तो हत्यारा, दोषी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा विभाजन की राजनीति करती है. यही कारण है कि कांग्रेस सीपीएम के आंतरिक रूप से सपोर्ट कर रही है ताकि अल्पसंख्यक वोट दोनों में बट जाए और तृणमूल हार जाए ,लेकिन बंगाल की जनता और अल्पसंख्यक भाजपा के इस षड्यंत्र को समझ चुकी है .वह तृणमूल के साथ हमेशा रहेगी. Mamata Banerjee : ममता बनर्जी का आरोप, बंगाल में रामनवमी त्योहार के दौरान हिंसा भड़काने के लिये भाजपा जिम्मेदार

भाजपा जितना भी कोशिश कर ले बंगाल की जनता का विभाजन नहीं कर सकती

भाजपा जितना भी कोशिश कर ले बंगाल की जनता का विभाजन नहीं कर सकती. मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल में हम कांग्रेस सीपीएम का समर्थन नहीं कर रहे हैं. लेकिन केंद्र में भाजपा हटाने के लिए इंडिया जोड़ का समर्थन कर रहे है. मुख्यमंत्री ने कहा की इस बार भी चार सौ का सपना सपना ही बनकर रह जायेगा. मुख्यमंत्री जी ने कहा कि भाजपा के सब्जबाग में न पड़े. इनकी गारंटी केवल धोखा है. मेरी वारंटी जनता देख रही है पा रही है. इस दौरान मंच पर बीरभूम लोकसभा प्रार्थी शताब्दी राय और बोलपुर के तृणमूल प्रार्थी असित कुमार माल का लोगों से समर्थन करने के साथ भातार में बर्दवान दुर्गापुर लोकसभा के तृणमूल प्रार्थी कीर्ति आजाद के पक्ष में वोट देने का लोगों से आह्वान किया.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने दी चेतावनी, रामनवमी पर राज्य में अशांति की आशंका, ‘उकसावे में न आएं’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें