20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Apple पर आया अलर्ट, केन्द्र सरकार मेरा फोन, ईमेल हैक करने की कर रही है कोशिश : महुआ मोइत्रा

महुआ मोइत्रा ने पोस्ट में शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा प्रियंका के अलावा तीन अन्य लोगों को एप्पल की ओर से यह चेतावनी मिली है. ये सभी विपक्षी गठबंधन 'I-N-D-I-A' के सदस्य हैं.

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने आरोप लगाया है कि केंद्र उनके फोन और ईमेल को हैक करने की कोशिश कर रहा है. एप्पल की चेतावनी के स्क्रीनशॉट साझा करते हुए उन्होंने एक्स पर लिखा, एप्पल से एक टेक्स्ट और ईमेल मिला जिसमें मुझे चेतावनी दी गई है कि सरकार मेरे फोन और ईमेल को हैक करने की कोशिश कर रही है. मुझ पर नजर रखने का प्रयास किया जा रहा है. एप्पल ने कहा, अगर ये सरकारी हैकर एक बार भी आपके आईफोन में घुस सकते हैं, तो आपकी निजी जानकारी, बातचीत और यहां तक ​​कि कैमरा और माइक्रोफोन भी उनके हाथ में होंगे. इसलिए कृपया इस चेतावनी को नजरअंदाज न करें.

महुआ ने एक्स हैंडल पर स्क्रीनशॉट किया पोस्ट

ईमेल और मैसेज में मिलने के बाद महुआ मोइत्रा ने एक्स हैंडल पर इसका स्क्रीनशॉट पोस्ट किया. उन्होंने यह भी लिखा, केंद्र सरकार मेरा फोन और ईमेल हैक करने की कोशिश कर रही है. एप्पल से यह चेतावनी मिली है. पोस्ट में गृह मंत्रालय, अडानी और प्रधानमंत्री कार्यालय का जिक्र करते हुए महुआ ने यह भी लिखा, जब आपको डरता हुआ ​​देख रही हूं तो मुझे आपके लिए काफी दु:ख हो रहा है. महुआ ने पोस्ट में शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा प्रियंका के अलावा तीन अन्य लोगों को एप्पल की ओर से यह चेतावनी मिली है. ये सभी विपक्षी गठबंधन ‘I-N-D-I-A’ के सदस्य हैं.

Also Read: केन्द्र सरकार मेरा फोन, ईमेल हैक करने की कर रही है कोशिश : महुआ मोइत्रा महुआ का दावा उन पर लगाये गये आरोप झूठे

महुआ मोइत्रा को लोकसभा की एथिक्स कमेटी के सामने पेश होने के लिये 2 अक्टूबर को तलब किया गया है. हालांकि महुआ ने पहले ही सूचना दे दी थी कि वह पूर्व नियोजित कार्यक्रम के लिए पांच नवंबर तक आचार समिति के पास नहीं जा सकेंगी. इसके बाद वह किसी भी दिन बुलाए जाने पर समिति के समक्ष उपस्थित हो सकती हैं. महुआ ने यह भी कहा कि वह कमेटी के सामने खड़े होकर दुबई के बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से आमने-सामने पूछताछ करना चाहती हैं. कारोबारी को कमेटी के सामने सबूतों के साथ बताना चाहिए कि दर्शन ने उन्हें किस तरह का तोहफा दिया है. महुआ ने पत्र में यह भी बताया कि यह उनका ‘मौलिक अधिकार’ है. उनका दावा है कि उन पर लगाए गए सभी आरोप ‘झूठे और अपमानजनक’ हैं. इस बार महुआ ने केंद्र सरकार पर फोन हैक करने की कोशिश का आरोप लगाया है.

Also Read: WB News : आंध्र प्रदेश में हुई ट्रेन दुर्घटना की ममता बनर्जी ने तत्काल जांच कराए जाने की मांग की कांग्रेस सांसद शशि थरूर के फोन पर भी आया अर्लट मैसेज

गौरतलब है कि इसी तरह का एक पोस्ट कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी पोस्ट किया था. उन्होंने कहा कि उन्हें एप्पल की ओर से ऐसी चेतावनी मिली है. थरूर ने उस एप्पल आईडी की प्रामाणिकता की पुष्टि की जिससे उन्हें ईमेल भेजा गया था. उन्होंने स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए केंद्र पर तंज कसा, मेरे जैसे करदाताओं के लिए बेरोजगार सरकारी कर्मचारियों को व्यस्त रखना अच्छा है. इसके बाद थरुर ने प्रधानमंत्री कार्यालय का जिक्र करते हुए लिखा, क्या आपके पास कोई और जरूरी काम नहीं है ?

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें