24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

94 लाख के विदेशी उपकरण जब्त, तीन को पकड़ा

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के 145वीं बटालियन के जवानों ने आइसीपी पेट्रापोल सीमा

कोलकाता. बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के 145वीं बटालियन के जवानों ने आइसीपी पेट्रापोल सीमा पर तस्करी के प्रयास को विफल करते हुए भारतीय पासपोर्ट वाले तीन यात्रियों को भारी मात्रा में मेक्सिको निर्मित उपकरण के साथ पकड़ा है. ये यात्री इन उपकरण को भारत से बांग्लादेश में तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे. जब्त सामान का कुल अनुमानिक बाजार मूल्य 94 लाख 4 हजार 134 रुपये है.

जानकारी के मुताबिक, 21 अप्रैल को आइसीपी पेट्रापोल के जवानों को यात्री टर्मिनल से तस्करी के संबंध में विशेष जानकारी मिली थी. सूचना मिलने के बाद पुराने आव्रजन क्षेत्र में जवानों को हाइ अलर्ट पर रख, यात्रियों पर कड़ी निगरानी रखी गयी. इसी दौरान अचानक तीन संदिग्ध भारतीय पासपोर्ट यात्रियों को पुराने आव्रजन क्षेत्र में रोका गया. उनके बैगों की जांच की गयी, तो उसमें से भारी मात्रा में विदेशी निर्मित उपकरण बरामद हुए. जब यात्रियों से उक्त उपकरण के कागजात मांगने पर वे दिखाने में विफल रहे. इसके साथ वे कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं दे पाये. जिसके बाद जवानों ने तीनो यात्रियों को पकड़ लिया.

पकड़े गए यात्रियों की पहचान सोरिफ मंडल, अबुसैयद मंडल और रियाजुल रहमान के रूप में की गई. सभी पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के रहनेवाले हैं. जब्त सामान व पकडे गए यात्रियों को आगे की कानूनी कार्रवाही के लिए पेट्रापोल में कस्टम्स विभाग को सौंप दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें