25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर बंगाल के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात, और बारिश होने का पूर्वानुमान

पश्चिम बंगाल के उप-हिमालयी जिलों के कई स्थानों पर लगातार बारिश के कारण कुछ निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं और सड़क यातायात तथा संचार व्यवस्था प्रभावित हुआ है.

संवाददाता, जलपाईगुड़ी/कोलकाता

पश्चिम बंगाल के उप-हिमालयी जिलों के कई स्थानों पर लगातार बारिश के कारण कुछ निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं और सड़क यातायात तथा संचार व्यवस्था प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग ने और अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान रविवार को व्यक्त किया. जलपाईगुड़ी नगरपालिका अध्यक्ष पापिया पाल ने कहा कि शहर के कई इलाके बारिश के पानी में डूब गये हैं, जिसके कारण कम से कम 300 परिवार सामुदायिक हॉल और बाढ़ प्रभावितों के लिए बने आश्रय स्थलों में चले गये हैं.

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उप-हिमालयी जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार में 12 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी पश्चिम बंगाल को सिक्किम से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 10 को कुछ स्थानों पर भूस्खलन के कारण शनिवार रात से यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि सिक्किम से आने-जाने वाले यातायात के लिए अन्य मार्ग उपलब्ध कराया गया है. उन्होंने कहा कि तीस्ता और कोरोला नदियों के जल स्तर पर नजर रखी जा रही है. जलपाईगुड़ी में रविवार सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 166 मिमी बारिश दर्ज की गयी, जबकि इसी अवधि में बागडोगरा में 103 मिमी बारिश हुई.

वहीं कोलकाता सहित आसपास के इलाके में दोपहर को अचानक काले बादलों के कारण अंधेरा छा गया. इसके बाद कुछ देर तक बारिश भी हुई.

जिससे कई जगहों पर पानी जम गया था. कुछ देर हुई तेज बारिश से लोगों को राहत मिली. मौसम विभाग ने बताया कि फिलहाल कोलकाता व आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना नहीं है. छिटपुट बारिश के आसार बने रहेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें