1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. death of bjp mla proved the law and order of the state worse devashree

भाजपा विधायक की मौत ने साबित किया राज्य की कानून-व्यवस्था बदतर : देवश्री

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : दिवंगत विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की पत्नी से मुलाकात कर पूरी जानकारी लेतीं केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण राज्य मंत्री देवश्री चौधरी.
Bengal news : दिवंगत विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की पत्नी से मुलाकात कर पूरी जानकारी लेतीं केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण राज्य मंत्री देवश्री चौधरी.
फोटो : प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण राज्य मंत्री देवश्री चौधरी (Devashree Chaudhary) ने आरोप लगाया है कि भाजपा विधायक (BJP MLA) की संदिग्ध मौत ने साबित कर दिया है कि राज्य की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. सुश्री चौधरी सोमवार (13 जुलाई, 2020) को दिवंगत विधायक के आवास पर जाकर उनकी पत्नी से मुलाकात कर पूरी स्थिति की जानकारी ली.

सुश्री चौधरी ने कहा कि यह बहुत ही दुखद है कि वर्तमान विधायक की राजनीतिक साजिश के तहत हत्या कर दी गयी. उन्होंने कहा जिस तरह से इसके पहले पंचायत चुनाव में त्रिलोचन महतो और दुलार बर की हत्या की गयी थी. उसी मॉडल पर वर्तमान विधायक की भी हत्या कर दी गयी.

उन्होंने कहा कि दिवंगत विधायक की पत्नी ने उन्हें बताया कि रात को कोई उन्हें बुलाकर ले गया था. दिवंगत विधायक का शव कश्यप आवाज से डेढ़ किलोमीटर दूर मिला. बारिश के कारण पूरे इलाके में कीचड़ था, लेकिन कहीं भी उनके कपड़े या पैर में कीचड़ लगा हुआ नहीं था. इससे साफ साबित हो जाता है कि उनकी हत्या की गयी है और उनके शव को लटका दिया गया. उन्होंने कहा कि पुलिस इसे आत्महत्या का रूप देने की कोशिश कर रही है.

सुश्री चौधरी ने कहा कि वर्तमान सरकार कि कानून व्यवस्था के तहत इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती. इस पूरे मामले की सीबीआई जांच करायी जाये, तभी सच सामने आ पायेगा. उन्होंने कहा कि जब एक विधायक की जान सुरक्षित नहीं है, तो आमलोगों की जान कितनी सुरक्षित है. इस पर सवालिया निशान लगता है.

हालांकि, राज्य सरकार ने उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद से विधायक देवेंद्र नाथ रॉय (Devendra Nath Roy) की संदिग्ध मौत के मामले की जांच राज्य सीआइडी कराने की बात कही है. मालूम हो कि उत्तरी दिनाजपुर जिले के हेमाबाद से भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ रॉय अपने घर के पास रस्सी से लटके पाये गये.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें