35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WB News : घनी आबादी वाले बस्ती में कमरे के भीतर चल रहा था अवैध गैस रिफलिंग सेंटर

WB News : कोलकाता पुलिस के इंफोर्समेंट ब्रांच की टीम ने किया रेड. रिफलिंग सेंटर चलाने वाला युवक गिरफ्तार. एलपीजी सिलिंडर एवं रिफलिंग मशीन हुआ जब्त.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल में गुप्त जानकारी के आधार पर कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) के इंफोर्समेंट ब्रांच की टीम ने महानगर के आनंदपुर इलाके में घनी आबादी वाले बस्ती में अवैध तरीके से चल रहे अवैध गैस रिफलिंग सेंटर का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. घटना पश्चिम चौभागा इलाके में स्थित खालपार के निकट जोड़ा पंप हाउस के पास की है. ईबी की टीम ने इस ठिकाने से राजेन बारुई (40) नामक एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उस सेंटर से ईबी की टीम ने कुछ एलपीजी सिलिंडर और रिफलिंग मशीन को जब्त किया है. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

कैसे हुई गिरफ्तारी


ईबी सूत्रों का कहना है कि उन्हें खबर मिली थी कि शहर के कुछ पेट्रोल पंप में वाणिज्यिक गैस रिफलिंग सेंटर में गैस की किल्लत होने का फायदा उठाकर आनंदपुर इलाके में विभिन्न जगहों पर स्थित कुछ बस्ती में अवैध तरीके से बस्ती के घरों में घरेलू गैस सिलिंडरों से विभिन्न ऑटो में गैस रिफलिंग किया जा रहा है. इस जानकारी के बाद आनंदपुर थाने की पुलिस के अलावा इंफोर्समेंट ब्रांच (ईबी) के अधिकारियों ने संयुक्त अभियान चलाया. इस दौरान पश्चिम चौभागा इलाके में एक बस्ती में अवैध रिफलिंग सेंटर का भंडाफोड़ कर वहां अवैध तरीके से रिफलिंग करने के आरोप में राजेन बारुई को गिरफ्तार कर लिया.

बंगाल में तृणमूल-कांग्रेस गठबंधन कराने में जुटे लालू प्रसाद, अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को किया फोन

हाल ही में कुछ लोगों से पुलिस को मिली थी इसकी सूचना

पुलिस सूत्र बताते हैं कि हाल ही में आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में भयावह आग लगी थी. वहां अग्निकांड के दौरान कई सिलिंडर विस्फोट हुई थी. इस दौरान आसपास के कुछ लोगों ने वहीं जांच में पुलिस को बताया था कि आसपास के कुछ इलाकों में घरों में अवैध तरीके से रिफलिंग सेंटर धड़ल्ले से चल रहा है. इसी तरह के रिफलिंग सेंटर में वहां के लोगों की लापरवाही से आग लगने का डर हर समय मन में बना रहता है. उन्होंने आशंका व्यक्त की थी कि इस तरह के अवैध रिफलिंग सेंटरों में इस्तेमाल होनेवाले घरेलू गैस सिलिंडर से फिर से न कोई आग लग जाये. इस सूचना के बाद पुलिस की टीम ने ऐसे अवैध रिफलिंग सेंटरों के खिलाफ पुलिस ने छापामारी अभियान चलाया था. पुलिस का कहना है कि आगे भी उनका यह अभियान जारी रहेगा.

संदेशखाली हिंसा पर ममता बनर्जी के बाद अभिषेक बनर्जी ने भी तोड़ी चुप्पी, कहा- शेख शाहजहां को नहीं बचा रही टीएमसी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें