1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta high court will remain closed till july 13 decision taken after announcement of lockdown in containment zone

13 जुलाई तक बंद रहेगा कलकत्ता हाईकोर्ट, कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन की घोषणा के बाद लिया गया फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : कलकत्ता हाईकाेर्ट.
Bengal news : कलकत्ता हाईकाेर्ट.
(फाइल फोटो)

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) द्वारा कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) में लॉकडाउन (Lockdown in Bengal) को सख्ती से लागू करने का निर्णय लिया गया है. इसे देखते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट प्रबंधन (Calcutta Highcourt Management) ने भी 4 दिनों तक हाईकोर्ट बंद रखने का फैसला किया है. कलकत्ता हाईकोर्ट शुक्रवार से सोमवार तक बंद रहेगा. हाईकोर्ट अब आगामी मंगलवार (14 जुलाई, 2020) को खुलेगा.

गौरतलब है कि राज्य सरकार की ओर से कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन के जो नये फैसले लिये गये हैं, उसी के परिपेक्ष्य में हाईकोर्ट को बंद रखा जायेगा. कोर्ट परिसर जिस क्षेत्र में स्थित है, वहां संक्रमण तेजी से फैल रहा है. लॉकडाउन का नया दौर लागू होने के कारण कोर्ट की इमारतों की साफ-सफाई के लिए इसे बंद रखा जाना है.

रजिस्ट्रार जनरल राय चट्टोपाध्याय ने गुरुवार (9 जुलाई, 2020) को एक अधिसूचना में कहा कि चीफ जस्टिस ने कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायिक और प्रशासनिक कार्यों को 10 से 13 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दिया है. इस दौरान उच्च न्यायालय के तीनों भवनों में पूरी तरह से सफाई की जायेगी.

उच्च न्यायालय में 11 जून को मामलों की सुनवाई के लिए दोबारा शुरू की गयी थी, क्योंकि ढाई महीने से अधिक समय के लिए सामान्य कामकाज बंद था. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने गुरुवार शाम 5:00 बजे से राज्य के 1000 से अधिक जगहों पर नये सिरे से पाबंदियां लागू की है, ताकि कोरोना संक्रमण और अधिक ना फैले.

एक सप्ताह के दौरान कंटेनमेंट जोन की स्थिति की समीक्षा राज्य सरकार की ओर से की जायेगी. इस समीक्षा के बाद इलाके की जैसे स्थिति रहेगी, वहां धीरे-धीरे लॉकडाउन में छूट दी जायेगी. इस दौरान राज्य सरकार ने सभी लोगों से सोशल डिस्टैंसिंग समेत अन्य नियमों का पालन सुनिश्चित करने की अपील भी की है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें