1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal violence latest update mha team reached chunchura to ascertain post result violence incidents abk

हिंसा प्रभावित इलाकों में MHA की टीम का दौरा, चुंचुड़ा में बेघर BJP कार्यकर्ताओं से जानी सच्चाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हिंसा प्रभावित इलाकों में MHA की टीम का दौरा
हिंसा प्रभावित इलाकों में MHA की टीम का दौरा
सोशल मीडिया

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद जारी हिंसा का जायजा लेने गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय टीम पहुंची है. रविवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम ने चुंचुड़ा का दौरा किया. टीम हेलीकॉप्टर के जरिए चुचुंड़ा पहुंची और धनियाखाली गांव में हिंसा के कारण बेघर हुए लोगों से मुलाकात की. लोगों का आरोप था कि चुनाव रिजल्ट के बाद जारी हिंसा के कारण उन्हें घर छोड़ना पड़ा है. कई लोगों ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले करने का आरोप भी लगाया था. कई लोगों की शिकायत है कि रिजल्ट के बाद उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया.

चुंचुड़ा में बेघर बीजेपी कार्यकर्ताओं से मिली टीम

दरअसल, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद हिंसा की कई घटनाएं सामने आई हैं. इन घटनाओं में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है. इन हिंसक घटनाओं को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चार सदस्यीय टीम को पश्चिम बंगाल के दौरे पर भेजा है. पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंची केंद्रीय गृह मंत्रालय की टीम लगातार राज्य के विभिन्न इलाकों के दौरे कर रही है. इसी बीच रविवार को केंद्रीय टीम ने चुंचुड़ा गांव पहुंचकर हिंसा पीड़ितों से मुलाकात की.

पश्चिम बंगाल में हिंसा के कारण 16 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद जारी हिंसक घटनाओं को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में फिर से टकराव बढ़ता जा रहा है. कुछ दिनों पहले पीएम मोदी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से हिंसा की जानकारी ली थी. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय टीम भी राज्यपाल से हिंसा के मुद्दे पर मुलाकात कर चुकी है. बंगाल में रिजल्ट के बाद जारी हिंसा की बात करें आगजनी, तोड़फोड़, बमबाजी और हत्या से जुड़ी कई घटनाएं लगातार सामने आई हैं. इन हिंसक घटनाओं में कम से कम 16 लोगों की मौत हुई है.

नहीं मिल रही कानून-व्यवस्था की सही जानकारी

बंगाल में हिसा को लेकर बीजेपी और टीएमसी भी आमने-सामने है. बीजेपी के नेता राज्य की ममता बनर्जी सरकार पर हिंसा फैलान का आरोप लगा रहे हैं. वहीं, सत्तारूढ़ टीएमसी सरकार बीजेपी पर ही हिंसा फैलाने के आरोप लगा रही है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी हिंसा पर लगातार नाराजगी जता रहे हैं. राज्यपाल का कहना है चुनावी हिंसा और कानून-व्यवस्था को लेकर सही जानकारी नहीं दी जा रही है. वहीं, मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय और डीजीपी वीरेंद्र ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर शनिवार को राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात भी की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें