1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 darjeeling police and political parties meet to maintain peace on the mountain in north bengal

पहाड़ पर शांति बनाये रखने के लिए दार्जीलिंग पुलिस और राजनैतिक पार्टियों ने की बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पहाड़ पर शांति बनाये रखने दार्जीलिंग पुलिस और राजनैतिक पार्टियों ने की बैठक
पहाड़ पर शांति बनाये रखने दार्जीलिंग पुलिस और राजनैतिक पार्टियों ने की बैठक
prabhat khabar

दार्जीलिंग (आशीष बान्तवा): पहाड पर शांति और कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये आज दार्जीलिंग पुलिस ने सभी राजनैतिक पार्टियों के साथ मीटिंग की. इस मीटिंग में दार्जीलिंग पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिशेक गुप्ता मौजूद थे जबकि गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) बिमल गुट के केंद्रीय महासचिव रोशन गिरी, जीजेएम विनय गुट के केंद्रीय कमेटी सदस्य और दार्जीलिंग महकमा समिति अध्यक्ष आलोक कांत मणि थुलुंग, गोरखा राष्ट्रीय मुक्ति मोर्चा के दार्जीलिंग ब्रांच कमेटी अध्यक्ष अजय एडवार्ड, बीजेपी की ओर से दार्जीलिंग मंडल सचिव राजू गुरूंग, दार्जीलिंग जिला हिल टीएमसी के देवेन्द्र घतानी मौजूद रहे.

पुलिस के साथ राजनैतिक पार्टियों की बैठक करीब 1 घंटें तक चली. इस बैठक में सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपने समर्थकों और आम जनता से पहाड़ पर शांति बनाये रखने की अपील की. राजनैतिक नेताओं ने यह भी स्वीकारा, 17 अप्रैल को शांतिपूर्ण मतदान हुआ था. मगर उसके बाद ही हिंसा की घटना घटी. ऐसा होना सही नहीं था. सभी नेताओं ने एक सूर में कहा, पहले हम सब भाई है बाद में किसी राजनीति दल के नेता है.

बैठक में सभी पार्टियों ने आपसी मतभेद भुलाकर प्रेम से रहने का वादा भी किया. सभी का कहना है राजनीति अपनी जगह है और आपसी संपर्क अपनी जगह है. चुनाव तो आती- जाती रहती हैं लेकिन आपसी संबंध को बनाया रखना जरूरी है. इस बैठक से इन सभी नेताओं ने लोगों से अपील की अगर कोई पहाड़ को अशांत करने की कोशिश करता हैं तो इसकी सूचना पुलिस को दे.

राजनैतिक दलों ने जनता से अपील की, कहा किसी भी परिस्थिति में कानून अपने हाथ में ना लें. मालूम हो कि चुनाव की रात एक समर्थक की कार पर हमला करने का आरोप सामने आया था. वहीं सोमवार को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के दो विंग्स बिमल गुरूंग और विनय तमांग के समर्थकों में झड़प हुई थी और दोनों पक्षों की तरफ से एक-दूसरे पर आरोप लगाये गये हैं. दोनों ही तरफ से थाने में मामला दर्ज किया गया है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें